Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

युजवेंद्र चहल बोले- T20 वर्ल्ड कप से पहले खेला जाए ये टूर्नामेंट, हमें तैयार होना है

कोरोना वायरस महामारी की वजह से तमाम क्रिकेट सीरीज और टूर्नामेंट रद या स्थगित करने पड़े हैं। यहां तक अब कोरोना का साया अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप पर भी है। हालांकि, आइसीसी ने अभी इस पर कोई फैसला लेना उचित नहीं समझा है। इसी बीच भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा है कि किसी भी टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों को तैयार होने के लिए आइपीएल का आयोजन होना चाहिए।

- Advertisement -

युजवेंद्र चहल ने कहा है कि लंबे समय तक घर पर रहने की वजह से फॉर्म हासिल करना हर खिलाड़ी के लिए कठिन होगा। ऐसे में किसी भी टूर्नामेंट से पहले आइपीएल का आयोजन होना चाहिए, जिसमें खिलाड़ी अपनी खोई हुई लय हासिल कर सके। तमाम देशों की तरह ऑस्ट्रेलिया में भी लॉकडाउन है। यहां तक कि सितंबर तक ऑस्ट्रेलिया ने अपने यहां यात्रा पर भी पाबंदी लगा दी है। ऐसे में कहा जा रहा है कि आइसीसी जल्द टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने का फैसला ले सकती है।

युजवेंद्र चहल ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए कहा है, “आइपीएल के साथ क्रिकेट को फिर से शुरू करने का सबसे अच्छा विकल्प होगा, क्योंकि यह 2 महीने तक खेला जाएगा। इसलिए सभी को खुद को तैयार करने का समय मिलेगा। मेरी राय में, किसी भी सीरीज या टूर्नामेंट के लिए आइपीएल के साथ क्रिकेट को फिर से शुरू करना बेहतर होगा।” हालांकि, आइपीएल के 13वें सीजन को अगले आदेश तक टाल दिया है। बीसीसीआइ ने कहा है कि कोरोना से निपटने के बाद ही अब इस लीग की शुरुआत होगी।

उधर, हाल ही में आयोजित हुई आइसीसी की एग्जक्यूटिव कमेटी की बैठक में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तारीखों पर कोई फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन मौजूदा हालातों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि ये टूर्नामें कुछ समय के लिए स्थगित किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप को फरवरी-मार्च 2021 तक के लिए टाला जा सकता है, क्योंकि ये विश्व स्तर का टूर्नामेंट है

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें