Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

नींद में सोए, जलकर राख हो गए 26 यात्री…महाराष्ट्र में हुआ ये बस हादसा, रुला देगा…!!

वे सभी नींद में सोए थे। गहरी नींद में। ये सोचकर ही सोए होंगे कि सुबह अपने गंतव्य पर पहुंच जाएंगे, लेकिन उन्हें क्या पता था कि, सुबह का सवेरा वे नहीं देख पाएंगे। गहरी नींद में सोए 26 लोग सोए-सोए ही जलकर खाक हो गए। महाराष्ट्र में हुए इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद पूरा देश गमगीन है। महाराष्ट्र के बुलढाणा में शुक्रवार देर रात यह बस हादसा हुआ।

- Advertisement -

नागपुर से पुणे जा रही बस खंभे से टकराकर डिवाइडर पर चढ़ गई और फिर पलट गई। बस के पलटते ही उसमें आग लग गई। बस में 34 लोग सवार थे, जिसमें 26 की जलने से मौके पर ही मौत हो गई। इनमें 3 बच्चे भी शामिल हैं। 8 लोगों ने बस की खिड़की का शीशा तोड़कर किसी भी तरह से अपनी जान बचा वी। हादसा रात करीब 1.30 बजे बुलढाणा जिले के सिंदखेड़ाराजा में पिंपलखुटा गांव के पास समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर हुआ।

ड्राइवर और कंडक्टर को हिरासत में लिया गया

बुलढाणा एसपी सुनील कड़ासेन ने बताया है कि हादसे में बस का ड्राइवर बच गया है। ड्राइवर ने ही बताया कि टायर फटने के बाद हादसा हुआ और बस में आग लग गई। बाद में बस के डीजल टैंक ने आग पकड़ ली, जिससे आग फैल गई। बस में 33 यात्री सफर कर रहे थे। महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन ने बताया कि पुलिस ने बस ड्राइवर और कंडक्टर को हिरासत में ले लिया है।

प्रत्यक्षदर्क्षियों के मुताबिक, ड्राइवर ने बस पर संतुलन खो दिया था। बस पहले एक लोहे के खंभे से टकराई। फिर रोड के बीच बने कन्क्रीट के डिवाइडर से टकराकर पलट गई। बस बाईं तरफ पलटी, जिससे बस का दरवाजा नीचे आ गया। लोगों के पास बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं था। पुलिस ने बस से शवों को निकाल लिया है। शवों की पहचान की जा रही है। डीएनए से पहचान के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।

शिंदे ने घटना के जांच के भी दिए आदेश 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे पर दुख जताया है। PM ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है। महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने भी घटना पर दुख जताया है। CM आवास की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बुलढाणा में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और घायलों को राज्य सरकार की ओर से मुफ्त इलाज कराया जाएगा। शिंदे ने घटना के जांच के भी आदेश दिए हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें