Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गैंगेस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा की भूमिका संदिग्ध ,पुलिस तलाश में

कानपुर ,

- Advertisement -

कानपुर एनकाउंटर के मास्टरमाइंड और गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। खुलासा ये कि बिकरु गांव के CCTV से ऋचा का मोबाइल फोन कनेक्ट था, जिससे वो लखनऊ में रहकर ही गांव की हर गतिविधि पर नजर रखती थी। जैसे ही पुलिस किसी कार्रवाई के लिए बिकरु गांव जाती ऋचा सीसीटीवी में कैद तस्वीर को विकास और उसके गुर्गों से शेयर कर देती। फिलहाल, विकास दुबे की पत्नी ऋचा भी फरार है !

विकास दुबे की तलाश में पुलिस ने लगाई 100 टीमें

पुलिस की 20 टीमें अलग-अलग इलाकों में दबिश दे रही हैं, जहां विकास के परिवार वाले रहते हैं। वहीं मुखबिरी के शक में चौबेपुर थानाध्यक्ष विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है। एसटीएफ उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने अब तक इस मामले में पूछताछ के लिए 12 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस को आशंका है कि विकास सरेंडर के लिए कोर्ट में एप्लिकेशन डाल सकता है। इसके चलते सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर संदिग्धों को ट्रेस किया जा रहा है। उन लोगों की लिस्ट भी तैयार की जा रही है, जिन्होंने पिछले 24 घंटे में विकास दुबे से फोन पर बात की थी।
कानपुर के विकरू गांव में विकास के घर पर बुलडोजर चलने के बाद अब पुलिस विकास दुबे के लखनऊ वाले घर सहित उसके भाई के मकान में भी एक्शन की तैयारी कर रही है। पुलिस इसके लिए विकास के कृष्णानगर स्थित आवास और इंद्रलोक कॉलोनी स्थित मकान पर मुस्तैदी बढ़ा दी है। उसके भाई के घर पर लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम भी पहुंची और घर की नापजोख समेत तमाम पहलुओं की जांच की।
इधर कानपुर एनकाउंटर के मास्टरमाइंड विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश दुबे की पत्नी अंजली दुबे का एक बड़ा बयान सामने आया है। अंजली दुबे ने कहा है कि लखनऊ के जिस मकान को पुलिस ने सील किया है, वो मकान उनका है और इस मकान से विकास दुबे का कोई संबंध नहीं है। साथ ही विकास की मां ने भी न्यूज 24 से बात की है। विकास की मां ने कहा है कि मकान अवैध नहीं है, फिर भी मकान के कागज पुलिस ले गयी है। दरअसल, लखनऊ में विकास के घर के साथ-साथ उसके भाई के घर की भी जांच करने में एलडीए की टीम जुटी है।
कानपुर में विकास दुबे के किलेनुमा मकान ढहाने के बाद अब पुलिस मकान के मलबे में सुराग तलाश रही है। पुलिस को आशंका है 2 जुलाई की रात घटना को अंजाम देने के बाद विकास अपने गुर्गों के साथ मकान के बायीं तरफ बंकरनुमा ढांचे भागा होगा। इस मकान का हर कमरा एक-दूसरे से इंटरकनेक्ट है तो कमरे से छत पर जाने और बाहर भागने के लिए एक सुरंगनुमा रास्ते का इस्तेमाल होता था।
तफ्तीश में जुटी पुलिस को जांच में ये भी पता चला है कि जिस वक्त यूपी पुलिस के जवान विकास के घर दबिश देने पहुंचे थे उस दौरान जानबूझ कर पूरे गांव की बिजली काट दी गई थी, जिससे अंधेरे का फायदा उठाकर विकास ने इस जघन्य घटना को अंजाम दिया और 8 पुलिसवालों की हत्या कर फरार हो गया। अब पुलिस विजली विभाग के कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें