Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

विकास के साथी अमर दूबे का इनकाउंटर

कानपुर ,

- Advertisement -

कानपुर के बिकरू गांव में बीते दो जुलाई की रात हुए शूटआउट में फरार गैंगस्टर विकास दुबे के साथी अमर दुबे को उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में बुधवार तड़के चार बजे एनकाउंटर में मार गिराया गया है। एफआईआर में अमर का नाम 14वें नंबर पर था। आरोप है कि, अमर ने दस बदमाशों के साथ सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्र को घसीटकर प्रेम कुमार पांडेय के घर के अंदर ले जाकर गोलियों और धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। बता दें कि, प्रेम कुमार पांडेय विकास दुबे का मामा था। शुक्रवार सुबह प्रेम कुमार करपुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। जहां पुलिस ने अपराधी विकास दुबे के ऊपर ढाई लाख का इनाम घोषित कर रखा हैं तो वहीं मुठभेड़ में मारे गए अपराधी अमर दुबे के ऊपर भी 25 हजार का इनाम घोषित था।

कौन है अमर दुबे?

अमर दुबे बिकरू शूटआउट के मास्टमाइंड विकास दुबे का रिश्तेदार है। उसका घर विकास दुबे के घर के पास ही है। वहबीते शुक्रवार सुबह बिकरू गांव से दो किमी दूर जंगल में मुठभेड़ में मारे गए अतुल दुबे का सगा भतीजा था। दो दिन पहले पुलिस ने अमर की मां क्षमा दुबे को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।आरोप है कि मठभेड़ केसमय कुछ पुलिसवाले जान बचाने के लिए आसपास के मकान में शरण लेना चाह रहे थे। लेकिन, पड़ोसी क्षमा ने घर का दरवाजा नहीं खोला और अंदर जाकर बदमाशों को घर के बाहर पुलिसवालों के होने की जानकारी दी। जिसके चलते छह पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

विकास आंख बंद कर अमर पर करता था विश्वास

ग्रामीणों के अनुसार अमर दुबे, विकास का साया बनकर रहता था।वह शिवली थाना क्षेत्र का रहने वाला है। लेकिनकुछ वर्षों से वह बिकरूगांव में ही रह रहा था। कई बार पुलिस उसे गिरफ्तार भी कर चुकी थी। लेकिन विकास के रसूख के चलते वह हर बार छूट जाता था। ग्रामीणों ने बताया कि रंगदारी वसूलने से लेकर शराब के ठेकों से वसूली करने का काम अमर दुबे के ही जिम्मे विकास दुबे ने छोड़ रखा था। कई ऐसे विकास दुबे के काम थे। जिन्हें अमर दुबे करता था और विकास दुबे आंख बंद करके इस पर विश्वास करताथा। अमर दुबे पर चौबेपुर थाने में पांच केस दर्ज हैं।

दादी ने कहा- मेरी सुनता नहीं था, इसलिए मारा गया

अमर दुबे जाने की खबर जब उसकीदादी को मिली तो वह फफक कर रोने लगीं। रोते हुए उन्होंने कहा कि, परिवार हमारा बर्बाद हो गया। वह मेरी बात नहीं सुनता था, इसीलिए मारा गया। सोमवार देर रात चौबेपुर पुलिस ने दो महिलाओं के साथ एक और व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें एक महिला क्षमा थी। बताया जा रहा है कि, अमर दुबे क्षमा का बेटा था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें