Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

श्री रामजन्मभूमि परिसर के विस्तारीकरण को हरी झंडी , 108 एकड की योजना – श्री रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट

अयोध्या

- Advertisement -

राम मंदिर निर्माण की भव्यता के साथ परिसर का भी विस्तारीकरण के लिए ट्रस्ट ने हरी झंडी दे दी है वर्तमान में अधिग्रहित 67 एकड़ भूमि को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्र सरकार ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपा है जिसे बढ़ाकर 108 एकड़ तक विस्तार किया जाएगा।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट शनिवार को वह बैठक में श्री राम जन्मभूमि परिसर के विस्तारीकरण को लेकर भी चर्चा किया गया जिसमें राम मंदिर के साथ माता सीता, भरत, शत्रुघ्न, लक्ष्मण का भी मंदिर बनाये जाने के साथ रामकथा कुंज, कथा मंडप अन्य भवनों के निर्माण को लेकर प्रस्ताव रखा गया जिसके तहत वर्तमान में स्थित 67 एकड़ भूमि को बढ़ाए जाने की भी संतुति ट्रस्ट के सदस्यों ने दी। जिस पर जल्द ही कार्य भी प्रारंभ कर दिया जाएगा।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य गोविंद देव गिरी महाराज ने बताया कि वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए राम मंदिर मॉडल में विस्तार किया गया है। इसके साथी मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ के लिए पीएम मोदी अगस्त के पहले सप्ताह में अयोध्या पहुंच सकते हैं वही बताया कि बैठक में राम जन्मभूमि परिसर के विस्तारीकरण का भी चर्चा किया गया जिसमें परिसर को धार्मिक स्थल के रूप में विभिन्न योजनाओं के तहत तैयार किए जाने के लिए और भूमि की आवश्यकता पड़ सकती है जिसके लिए परिसर को अधिकतम 108 एकड़ भूमि करने की योजना है लेकिन परिस्थिति को देखते हुए जितना से अधिक से अधिक जमीन संग्रह होगा उसके मुताबिक कार्य किया जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें