Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, BJP विधायकों ने मुख्यमंत्री का ताजा बांधा

Lucknow : उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के लिए पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के नाम पर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी मुहर लगा दी है। देहरादून (Dehradun) में पार्टी इकाई की बैठक में फैसले के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh)और उपपर्यवेक्षक मीनाक्षी लेखी (Rajnath Singh) ने यह घोषणा की। नए सीएम की रेस में कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सतपाल महाराज महाराज, पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद अनिल बलूनी शामिल थे। हालांकि विधायक दल की बैठक के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री का ताजा पुष्कर सिंह धामी के सिर बांधा दिया है।

- Advertisement -

बता दें कि राजनाथ सिंह ((Rajnath Singh) ने मुख्यमंत्री पद के लिए पुष्कर सिंह धामी के नाम को घोषित करते हुए कहा कि उत्तराखंड में 6 माह के कार्यकाल में सीएम के रूप में धामी ने अपनी अलग ही छाप छोड़ी है अब राज्य का दोबारा मुख्यमंत्री बनकर वह बहुआयामी (Multidimensional) विकास करेंगे।

बीजेपी (BJP) ने विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड (Uttarakhand) की 70 में से 47 सीटें अपने नाम की हैं पार्टी अब पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। बता दें कि इस चुनाव में कांग्रेस को 19, बहुजन समाज पार्टी और निर्दलीयों को 2-2 सीटें हासिल हुई।

रिपोर्ट – पलक त्रिवेदी

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें