Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

2027 को ध्यान में रखकर यूपी की राजनीति में ही सक्रिय रहने का फैसला लिया – सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

Lucknow : सपा की करारी हार के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने संसद की सदस्यता छोड़कर करहल (Karhal) से विधायक बने रहने का फैसला किया है। बता दे कि एक दिन पहले लोकसभा स्पीकर को इस्तीफा (Resignation) सौंपने वाले अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बताया है कि क्यों उन्होंने करहल से विधायक बने रहने का फैसला किया है। बता दें कि आजमगढ़ (Azamgarh) से भी तरक्की के लिए काम करते रहने का भी वादा किया है।

- Advertisement -

बता दें कि अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट (Tweet) कर कहा कि , ”विधानसभा में उत्तर प्रदेश के करोड़ों लोगों ने हमें नैतिक जीत दिलाकर ‘जन-आंदोलन का जनादेश’ दिया है। इसका मान रखने के लिए मैं करहल का प्रतिनिधित्व करूंगा और आजमगढ़ की तरक्की के लिए भी हमेशा वचनबद्ध (committed) रहूंगा। महंगाई, बेरोजगारी और सामाजिक अन्याय के खिलाफ संघर्ष के लिए ये त्याग जरूरी है।”

आपको बता दें कि 2012 से 2017 तक मुख्यमंत्री रहे सपा के अध्क्षय अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी की सत्ता से विदाई के बाद दिल्ली का रुख कर लिया था। 2019 में आजगढ़ से लोकसभा चुनाव जीतकर वह संसद गए। जानकारों का मानना है कि अखिलेश यादव यूपी की राजनीति में काफी समय तक कम सक्रिय रहे, जिसकी वजह से उन्हें नुकसान उठाना पड़ा है। इसलिए अब अखिलेश यादव ने अपनी रणनीति (Strategy) में बदलाव किया है।

10 मार्च को घोषित हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को करारी हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) गठबंधन ने 273 सीटों पर प्रचंड जीत हासिल करके एक बार फिर सत्ता पर कब्जा किया है तो सपा गठबंधन 125 सीटों पर ही सिमट गया। वहीं अखिलेश यादव ने 2027 को ध्यान में रखकर यूपी की राजनीति में ही सक्रिय रहने का फैसला किया है।

रिपोर्ट – पलक त्रिवेदी

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें