Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Uttar Pradesh : सैफई परिवार में फिर हुई कलह, शिवपाल यादव हुए बागी

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में करारी हार के बाद शनिवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में सरकार को सड़क से सदन तक घेरने की रणनीति बनानी थी, इससे पहले ही एक बार फिर सपा में अंदरुनी झगड़े की आहट सुनाई देनी लगी है। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) को एक बार फिर बड़ा झटका दिया है और उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

- Advertisement -

विधायक दल की बैठक में शामिल होने की उम्मीद में शिवपाल यादव दो दिन से लगाकर लखनऊ (Lucknow) में डेरा डाले हुए थे लेकिन फिर भी उन्हें विधायक दल की बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया। जिसकी वजह से शिवपाल यादव ने नाराजगी भी जताई है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव को जसवंतनगर (Jaswantnagar) सीट से सपा के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ाया गया था। इससे शिवपाल यादव को पूरी उम्मीद थी कि उन्हें विधायक दल की बैठक में बुलाया जाएगा।

बातचीत के दौरान शिवपाल यादव ने बताया कि, जब उन्हें विधायक दल की बैठक की जानकारी मिली तो वह लखनऊ में ही दो दिन से रुके हुए थे। इसके बाद उन्होंने बताया कि ”मुझे पार्टी की बैठक में नहीं बुलाया गया। मैं इस बैठक में शामिल होने के लिए दो दिन से इंतजार कर रहा था। मैंने अपने दूसरे सारे प्रोग्राम कैंसल कर दिए, लेकिन फिर भी मुझे इस बैठक में नहीं बुलाया गया। सपा का विधायक होने के बावजूद भी मुझे नहीं बुलाया गया। इसके बाद शिवपाल यादव से पूछा गया कि उनका अगला कदम क्या होगा तो इस पर उन्होंने अभी कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि समर्थकों से बातचीत करने के बाद ही वह कोई फैसला करेंगे।

विपक्ष में बैठने का जनादेश मिलने के बाद यह भी सुनने में आया था कि शिवपाल यादव को विपक्ष का नेता भी बनाया जा सकता है। हालांकि, अखिलेश यादव ने संसद से इस्तीफा देकर विधानसभा में रहने का फैसला कर लिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि वह खुद नेता विरोधी दल बनकर योगी आदित्यनात (Yogi Adityanat) को सीधी चुनौती देना चाहेंगे।

रिपोर्ट – गुडलिश सिंह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें