Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच आज, भारत के लिए करो या मरो की स्थिति !

भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand) के बीच 3 टी-20 मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी स्टेडियम (इकाना) में शाम 7 बजे से खेला जाएगा। भारत के लिए सीरीज बचाने का यह आखिरी मौका है। इससे पहले 27 जनवरी को रांची में खेले गए पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रनों से हराकर द्विपक्षीय श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।

- Advertisement -

 

टॉप ऑर्डर को रहना होगा सतर्क

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टॉप ऑर्डर का स्पिन के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन हार की बड़ी वजह बनी। भारतीय बल्लेबाज न्यूजीलैंड की फिरकी गेंदबाजी के सामने घुटने टेकते दिखे। ऐसे में अगर भारतीय टीम को दूसरा मैच जीतकर दांव पर लगी सीरीज बचानी है, तो उन्हें न्यूजीलैंड की गेंदबाजी का सामना सतर्कता से करना होगा।

डेथ गेंदबाजी बनी चिंता का विषय

भारतीय टीम के सामने डेथ ओवर्स की गेंदबाजी चिंता का विषय बनी हुई है। टीम के प्रमुख गेंदबाज अर्शदीप सिंह अंतिम ओवरों में लगातार रन लुटा रहे है। भारत ने पिछले मैच में अंतिम 2 ओवरों में 35 रन लुटाए थे, जिसमें से 27 रन अर्शदीप के ओवर में आए थे। विदित हो कि, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारताय टीम के मुख्य तेज गेंदबाजों को आराम दिया गया है, जिसकी वजह से टीम की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

पृथ्वी शॉ को मिल सकता है मौका

दूसरे टी-20 मैच में ईशान किशन की जगह पृथ्वी शॉ खेलते हुए दिख सकते है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में पृथ्वी शॉ को शामिल किया है। शॉ इन दिनों शानदार लय में चल रहे है, तो वहीं ईशान किशन रनों के लिए जूझते दिखाई दे रहे हैं।

ईशान ने टी-20 अंरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेली 12 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ा है। इस दौरान उन्होंनें सिर्फ दो बार 30 से अधिक रनों का आकड़ा छुआ है, तो वहीं 5 बार दहाई के आकड़े को छूने से पहले पवेलियन लौट गए है। ऐसे में टीम किशन की जगह पृथ्वी शॉ को मौका दे सकती है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें