Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जंगल से पकड़ते थे सरीसृप, सोशल मीडिया पर करते थे सौदा …….. जानें पूरी ख़बर

Lucknow : अमेरिका (America) के एक इंसान पर 1700 से ज्यादा सरीसृपों (Reptiles) की तस्करी के आरोप लगे हैं। जोस मैनुअल पेरेज (Jose Manuel Perez) नाम का शख्स 25 फरवरी को सांप, छिपकली, बेबी मगरमच्छ समेत अन्य खतरनाक जानवरों के साथ गिरफ्तार हुआ था। उसके पास से 1700 से ज्यादा सरीसृप बरामद हुए, इनमें से 160 तो केवल उसके कपड़ों से मिले। बताया जा रहा है कि इनकी कीमत साढ़े पांच करोड़ रुपये से भी ज्यादा है जोस मैनुअल को मैक्सिको (Mexico) से अमेरिका में प्रवेश करते वक्त अधिकारियों ने पकड़ा।

- Advertisement -

आरोपी ने अपनी जेब और पतलून के अंदर सांप छिपाकर रखे थे। उसने सीमा शुल्क अधिकारियों से बताया कि ये सभी उसके पालतू जानवर हैं। आरोपी जोस मैनुअल पेरेज कैलिफॉर्निया के ओक्सनार्ड का रहने वाला है। उसकी उम्र 30 साल है। उसे लॉस एंजेल्स के डिस्ट्रिक्ट कोर्ट (District court) में पेश किया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया की पेरेज अपनी बहन स्टेफनी (Stephanie) के साथ मिलकर तस्करी करता था। वे जंगल से सांप, मगरमच्छ, छिपकली, कछुए समेत अन्य जानवरों के बच्चों को पकड़कर उनके फोटो और वीडियो सोशल मीडिया (Social media) पर पोस्ट करते थे। वहीं से उन्हें बेचा जाता था। अगर आरोप सिद्ध होते हैं तो पेरेज को कम से कम 20 साल की जेल हो सकती है।

रिपोर्ट – पलक त्रिवेदी

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें