Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

उत्तर प्रदेश : सीएम योगी ने इनसानियत दिखाते हुए फ्लीट रुकवाकर एंबुलेंस को दिया रास्ता

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने गुरुवार शाम को इनसानियत की मिसाल कायम की। वह पांच कालिदास के रास्ते से लौट रहे थे तभी अचानक उन्होंने अपनी फ्लीट को सड़क के किनारे रुकवा दिया और एंबुलेंस को तत्काल जाने का रास्ता दिया। यह देखकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम को पांच बजे लखनऊ (Lucknow) के हजरतगंज (Hazratganj) में स्थित भाजपा कार्यालय से पांच कालिदास (Kalidas) मार्ग से लौटते समय अचानक उनकी फ्लीट (Fleet) धीमी होकर सड़क किनारे रुक गई। जिसके चलते राहगीर भी भौंचक रह गये। तभी वहां से एक एंबुलेंस (Ambulances) सायरन बजाते हुए गुजरी। एंबुलेंस के जाने के बाद ट्रैफिक पुलिस (traffic police) ने फ्लीट को जाने का इशारा किया। इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला यहां से गुजर गया।

फ्लीट चले जाने के बाद पता चला कि मुख्यमंत्री का काफिला जब भाजपा कार्यालय से आवास के लिये चला, इस दौरान मुख्यमंत्री ने देखा कि हजरतगंज की ओर से आ रही एक एंबुलेंस उनकी वजह से रोक दी गई और वह ट्रैफिक में फंसी है। इस पर उन्होंने ड्राइवर (Driver) से कहा कि फ्लीट को सड़क के किनारे रोक दें। उनके सुरक्षाकर्मियों ने पायलट वाली गाड़ी तक मैसेज पहुंचाया इसके बाद फ्लीट को सड़क के किनारे रुकवा दिया गया।

ट्रैफिक इंस्पेक्टर और सिपाही तुरंत एंबुलेंस की तरफ दौड़ते हुए पहुंचे और भीड़ के बीच से एंबुलेंस को निकाल कर उसे वहां से रवाना किया गया। मुख्यमंत्री की इस इनसानियत पर लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने बताया कि अचानक फ्लीट के रुकने से वह घबरा गए थे। क्योंकि उनको लगा था कि कही कोई गड़बड़ हो गई है। लेकिन जब उन्हें असलियत का पता चला तो वह भी मुख्यमंत्री की इस दरियादिली के कायल हो गये।

डीसीपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र शाक्य (DCP Traffic Subhash Chandra Shakya) ने बताया कि कुछ सेकेंड के लिये ही फ्लीट रुकी थी। मुख्यमंत्री ने एंबुलेंस को पहले निकलवाने का निर्देश दिया था। वैसे भी अगर वीवीआईपी (VVIP) आगमन के समय कोई एंबुलेंस फंसती है तो उसे जल्दी निकलवाने की कोशिश की जाती है। इसके लिये कई बार एंबुलेंस को वैकल्पिक मार्ग से भी निकलवाया जाता है।

रिपोर्ट – गुडलिश सिंह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें