Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

किसान प्राकृतिक खेती अपनाएं और धरती माँ को बचाएं : पीएम मोदी

लखनऊ/गुजरात

- Advertisement -

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने श्री रामनवमी (Ram Navmi) के पावन अवसर पर देशवासियों का ध्यान प्रकृति संरक्षण और संवर्धन की ओर डालते हुए कहा कि किसान प्राकृतिक खेती अपनाएं और धरती मां को बचाएं वरना एक दिन कृषि उपज देना बंद कर देगी। प्रधानमंत्री मोदी रामनवमी के अवसर पर गुजरात (Gujrat) के जूनागढ़ के गथिला स्थित उमिया माता मंदिर के 14 वें स्थापना दिवस समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। उमिया मां को कदवा पाटीदारों की कुलदेवी माना जाता है। उन्होंने कहा कि उमिया माता के आशीर्वाद से हम गुजरात के विकास में निरंतर प्रयास कर रहे हैं और जनभागीदारी के साथ इसकी सफलता में योगदान दे रहे हैं।

बता दें कि पीएम मोदी ने कहा कि ‘मैं गुजरात के हर किसान (Farmer) से रासायनिक खेती से प्राकृतिक खेती की ओर जाने का आग्रह करता हूं। अगर हम अपनी मिट्टी को नुकसान पहुंचाना बंद नहीं करते हैं, तो धरती मां हमारे बीजों की गुणवत्ता के बावजूद अब कोई उपज नहीं देगी।’ पीएम ने गुजरात की धरती से जल संरक्षण के लिए चलाये गए अभियानों का हवाला देते हुए कहा कि जल संचय और सामाजिक अध्ययन चलाए गए हैं। मौजूदा हालात के मद्देनजर उन्होंने कहा कि जल संचय अभियान में जरा सी भी उदासीनता नहीं रखनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने आजादी के 75 साल पूरे होने पर प्रत्येक जिले में 75 झीलों के निर्माण का आह्वान किया।

आपको बताते चलें कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने धरती को कैमिकल से मुक्त करने का आह्वान करते हुए कहा कि हमें धरती माता को तकलीफ देने का कोई अधिकार नहीं है। गुजरात का गांव-गांव प्राकृतिक क्षेत्र में आगे आये। उन्होंने एक बार फिर सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर लोगों से आगाह किया। प्रधानमंत्री मोदी को देशवासियों से आगाह करते हुए कहा कि कोविड-19 अभी तक गया नहीं है। यह किसी न किसी रूप में सामने आता है। प्रधानमंत्री ने बेटी बचाओ अभियान में गुजरात की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि राज्य की बेटियों ने हमें विभिन्न क्षेत्रों में गौरवान्वित किया है। ओलंपिक में भी प्रदेश की 6 महिलाएं थीं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें