Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Hardoi : प्राइवेट अस्पताल में प्रसूता की मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

Hardoi : हरदोई में आशा बहुओं और मनकविहीन अस्पताल (mindless hospital) के बीच साठगांठ का मामला कई बार उजागर हो चुका है, लेकिन प्रशासनिक अमला जने किस मजबूरी या स्वार्थ में इन पर कार्रवाई करने से बचता रहा। गांव के नासमझ लोगो को सरकारी अस्पताल (government hospital) की जगह इन प्राइवेट अस्पताल (private hospital) में ले जाकर आशा बहु धनउगाही कराती है और अपना हिस्सा पाती है। फिर चाहे किसी की जान जाए या अपनी किस्मत से बच जाए।

- Advertisement -

इनको सिर्फ अपने रुपयों से मतलब होता है। रविवार की देर रात भी एक ऐसा किस्सा सामने आया है। थाना सुरसा (Thana Sursa) के भकुराई (Bhakurai) निवासी छोटू (Chhotu) की पत्नी रीता (Rita) ने 5 दिन पहले बच्चे को जन्म दिया था। जब दोबारा ब्लेडिंग शुरू हुई तो आशा बहु से संपर्क किया। आरोप है कि आशा बहु स्नेह लता को जिला चिकित्सालय ले जाने के बजाय पीड़ित को अपने सांठगांठ वाले बिलग्राम चुंगी (bilagram chungee) स्थित मयूर अस्पताल (Mayur Hospital) ले आये। जहां डॉक्टर (Doctor) के नाम तो लिखे है लेकिन अनट्रेंड लोगों ने रीता का इलाज किया, जिससे उसकी मौत हो गयी।

जिसके बाद परिजनों ने जम कर हंगामा काटा। अस्पताल के स्टाफ ने शव को आशा द्वारा लाई गई एम्बुलेंस में रख कर अस्पताल के बाहर कर दिया और फरार हो गए। पत्थरबाजी और हंगामे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस (police) ने आरोपी आशा बहु (asha bahu) को हिरासत में ले लिया है। फिलहाल देर रात तक परिजन अस्पाल को सीज करने की ज़िद पर अड़े रहे। हालांकि घण्टो चले इस हंगामे के बीच स्वास्थ्य महकमे के कोई भी ज़िम्मेदार मौके पर नहीं पहुंचा।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम (Deputy CM) और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक (Health Minister Brijesh Pathak) प्रदेशवासियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिये अस्पताल जा कर निरीक्षण कर रहे है, लेकिन लखनऊ (Lucknow) से बिलकुल सटे होने के बावजूद हरदोई के स्वास्थ्य विभाग (hardoi health department) निज़ाम है कि बदलने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में हरदोई में आम व्यक्ति को कब बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी ये एक बड़ा सवाल ज़रूर है।

रिपोर्ट – आशीष सिंह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें