Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

फर्जी अस्पताल का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने प्रबंधक और मैनेजिंग डायरेक्टर को किया गिरफ्तार

Siddharthnagar : सिद्धार्थनगर जिले में फर्जी अस्पताल चला रहे प्रबंधक,मैनेजिंग डायरेक्टर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जब कि फर्जी डॉक्टर को पुलिस तलाश रही है। मामला बांसी कोतवाली क्षेत्र (Bansi Kotwali area) के बांसी कस्बे का है। बांसी कोतवाली क्षेत्र के बासी कस्बे में चल रहे लाइफ केयर सेंटर जच्चा बच्चा केयर (Life Care Center Mother Child Care) के फर्जी तरीके से संचालित होने का खुलासा स्थानीय पुलिस ने उस वक्त किया जब 15 जनवरी 2022 को अजीत निषाद (Ajit Nishad) नाम के एक व्यक्ति ने तहरीर देकर उक्त अस्पताल (hospital) में अपने नवजात शिशु के इलाज के दौरान मौत की बात बताई।

- Advertisement -

वादी मुकदमा अजीत ने लाइफ केयर सेंटर एवं जच्चा बच्चा सेंटर के स्टाफ पर यह आरोप लगाया कि वहां पर उसके बच्चे का इलाज ठीक तरीके से नहीं किया गया और इस अस्पताल में मरीजों को देखने वाले डॉक्टरों (doctors) के पास कोई भी डिग्री नहीं है। जिसकी वजह से सही इलाज ना होने से उनके बच्चे की मृत्यु हो गई। बांसी पुलिस (bansi police) ने इस तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत करते हुए मामले की छानबीन शुरू की और इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय से मदद लेते हुए जब उक्त अस्पताल के अभिलेखों और वहां बैठने वाले डॉक्टरों की डिग्री की जांच की गई तो ना तो अस्पताल ही रजिस्टर्ड मिला और वहां बैठने वाले चिकित्सक की डिग्री भी फर्जी निकली।

उक्त मामला प्रकाश में आने पर पुलिस ने लाइफ केयर जच्चा-बच्चा सेंटर के मालिक हरिओम त्रिपाठी (Hari Om Tripathi, owner of Life Care Mother and Child Center) और इस के मैनेजिंग डायरेक्टर बृज भूषण पांडे (Managing Director Brij Bhushan Pandey) को गिरफ्तार कर समुचित धाराओं में जेल भेज दिया। जबकि यहां बैठने वाले डॉ प्रभात कुमार मिश्रा (Dr. Prabhat Kumar Mishra) को पुलिस तलाश कर रही है। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक सुरेश चंद्र रावत (Superintendent of Police Suresh Chandra Rawat) ने बताया कि फर्जी अस्पताल संचालकों के इस गिरोह का भंडाफोड़ पुलिस द्वारा किया गया है।

जिसमें दो लोगों को जेल भेजते हुए फर्जी चिकित्सक की तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है। जल्द ही वह भी पुलिस के गिरफ्त में होगा। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तफ्तीश में यह मामला भी प्रकाश में आया है कि पकड़े गए इस गैंग द्वारा जनपद के इटवा (District Etawa) और बलरामपुर जनपद (Balrampur District) में भी फर्जी अस्पताल संचालित किया जा रहा है। जल्द ही इन अस्पतालों के खिलाफ भी कार्यवाही कर इन्हें सीज किया जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें