Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दिल्ली हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

लखनऊ/दिल्ली

- Advertisement -

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के अवसर पर हुए उपद्रव को लेकर उत्तर प्रदेश (UP) में भी हाई अलर्ट (High Alert) जारी कर दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जिलों में तैनात पुलिस कप्तानों को ग्राउंड में तैनात रहने का सख्त निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री योगी ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जिले से किसी प्रकार की अप्रिय घटना व विवाद की खबर आती है तो इसकी गाज थानेदार, सीओ पर नहीं जिले के पुलिस कप्तान पर गिरेगी। इसके साथ ही यूपी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (ADG Law & Order Prashant Kumar) ने दिल्ली से सटे संवेदनशील इलाकों में गश्त करने और पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि दिल्ली में हनुमान जयंती के मौके पर जहांगीरपुरी इलाके में निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हुए उपद्रव की घटना को लेकर यूपी में हाई अलर्ट जारी किया गया है। धार्मिक रूप से संवेदनशील इलाकों और धर्मस्थलों के आस पास गश्त बढ़ा दी गई है। सभी जिलों के पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। यूपी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि दिल्ली में हुई घटना को देखते हुए हमने फील्ड अधिकारियों को संवेदनशील इलाकों और दिल्ली से सटे इलाकों में गश्त करने और पर्याप्त बल तैनात करने का निर्देश दिया है। असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम दिल्ली पुलिस के साथ रीयल-टाइम जानकारी साझा कर रहे हैं।

Prashant Kumar, ADG Law & Order UP

आपको बताते चलें कि पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाले गए जुलूस में पथराव के बाद हिंसा भड़क गई। अधिकारियों के मुताबिक, शोभायात्रा पर उपद्रवियों ने पथराव किए। इस दौरान उपद्रवियों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और कुछ को आग के हवाले कर दिया। हिंसा में कई पुलिसवाले भी जख्मी हुए हैं।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें