Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अयोध्या पहुंचे राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंन्द्र मिश्रा, बैठक में होंगे शामिल

लखनऊ/अयोध्या

- Advertisement -

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद श्री रामनगरी अयोध्या में बन रहे भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण की दिशा में आज श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक शुरू हो रही है। इस बैठक में निर्माण समिति के अध्यक्ष व पूर्व आईएएस नृपेन्द्र मिश्र (Nripendra Misra) भी मौजूद रहेंगे। इसके लिए वह कल देर शाम अयोध्या (Ayodhya) भी पहुंच चुके हैं।

नृपेन्द्र मिश्र

बता दें कि दो दिवसीय बैठक से पहले नृपेन्द्र मिश्र ने हनुमानगढ़ी के दर्शन किए और इसके बाद वह सर्किट हाउस चले गए। वह यहां लगातार दो दिन रुककर मंदिर निर्माण को लेकर इंजीनियरों को दिशा-निर्देश देने का काम करेंगे। आज वह मंदिर निर्माण स्थल भी जाएंगे। इस दौरान वह भौतिकीय निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश देंगे। हाल ही में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू अयोध्या आ चुके हैं। आने वाले दिनों में यहां दर्शनार्थियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है जिसे देखते हुए सारी तैयारियां की जा रही है।

बताया जा रहा है कि अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण कार्य का तीसरा चरण चल रहा है। बेहद तेजी से चल रहे निर्माण कार्य के मई तक पूरा हो जाने की संभावना है। मंदिर निर्माण से जुड़े इंजीनियरों का दावा है कि मंदिर की मजबूती को ध्यान में रखते हुए दक्षिण भारत के सबसे मजबूत प्राकृतिक ग्रेनाइट पत्थर (Granite Stone) का इस्तेमाल किया जा रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें