Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हजारों किलोमीटर बाइक चलाकर नौ टन के शिवलिंग के साथ भदोही पहुंची, बुलेट रानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रचार करने वाली बुलेट रानी के नाम से प्रसिद्ध राजलक्ष्मी मांडा लगभग 21 राज्यों में 33 हजार किलोमीटर बाइक चलाकर एक बार फिर चर्चाओं में हैं। राजलक्ष्मी मांडा ट्रक में नौ फीट लंबा और नौ टन वजनी अष्टधातु की विशाल शिवलिंग वा शिव परिवार के साथ सभी 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने के बाद सोमवार को भदोही पहुंचीं है।

- Advertisement -

एक मार्च को धर्म रक्षा करने के लिए महाशिवरात्रि पर राजलक्ष्मी मांडा ने संकल्प लिया था। अपने लिए हुए संकल्प को पूरा करने के लिए वो विशाल शिवलिंग लेकर यहां पहुंचीं हैं। यह कार्यक्रम सुंदरवन के फलाहारी बाबा के नेतृत्व में लीगल राइट काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से किया गया है। जो रास्ते भर जगह-जगह धर्मरक्षा का संदेश देते हुए करीब 9500 किलोमीटर की यात्रा पूरी करके यहां पहुंची है। शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा भदोही के सुंदरवन स्थित श्रीराम जानकी आश्रम में की जाएगी।

भदोही के रजपुरा में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने टीम के सदस्यों का भव्य स्वागत किया। यहां करीब 30 मिनट तक यह काफिला रुका। भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने शिवलिंग की पूजा अर्चना की। इसके साथ ही भदोही में राजलक्ष्मी मांडा का माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया। इस विशाल शिवलिंग के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं में होड़ मच गई। भारी संख्या में लोगों ने भगवान शिव का आशीर्वाद लिया। जिसके बाद यह काफिला धीरे-धीरे सुंदरवन की ओर बढ़ता रहा। इस विशाल शिवलिंग के दर्शन करने के लिए सुंदरवन में भी पहले से सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

फलाहारी बाबा के पुत्र अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा की तिथि अभीब तय नहीं हुई है लेकिन 10 मई से पहले ही यह पूजन होगा। इसके साथ ही सुंदरवन में एक बड़ा कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। राजलक्ष्मी मांडा ने बताया कि धर्म की रक्षा करने के लिए उनकी 25 सदस्य की टीम ने एक मार्च को महाशिवरात्रि के मौके पर संकल्प लिया था। जिसके तहत उन्होंने एक ट्रक में नौ टन वजन के शिवलिंग वा भगवान शिव के परिवार के साथ उन्हें सभी ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराके भदोही में स्थापित करने का बीड़ा उठाया।

राजलक्ष्मी मांडा ने सात टन के ट्रक को दांतों से और 9.5 टन के ट्रक को हाथों से खींचकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुकी हैं।

रिपोर्ट – गुडलिश सिंह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें