Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

प्रशांत किशोर ने किया, नए अभियान का एलान

पीके के नाम से लोकप्रिय राजनीतिक रणनीतिकार ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वे अपनी कोई पार्टी बनाने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस में शामिल होने व सबसे पुरानी पार्टी के कायाकल्प का मिशन बीच में छूटने के बाद वे नई राजनीतिक शुरुआत करेंगे। देश के मशहूर चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) ने सोमवार को अपने नए ‘जन सुराज’ अभियान का शुरआत किया। उन्होंने कहा कि वह इसका आरम्भ बिहार से करेंगे।

- Advertisement -

प्रशान्त किशोर ने स्पष्ट नहीं किया कि वह अपनी कोई पाट्री बनानें जा रहे है? अनुमान लगाया जा रहा है कि कांग्रेस में शामिल होने व सबसे पुरानी पार्टी के कायाकल्प का मिशन बीच में छूटने के कारण नई राजनीतिक पारी खेलेगें।

प्रशांत किशोर ने ट्वीटर के माध्यम से अपने नए अभियान का एलान किया। उन्होंने लिखा, ‘लोकतंत्र का एक सार्थक भागीदार बनने और जन-समर्थक नीतियों को आकार देने में मदद करने की मेरी खोज ने बीते 10 सालों में उतार-चढ़ाव देखे हैं। अब मैं नया अध्याय खोलने जा रहा हूं। अब मुद्दों और जन सुराज के मार्ग को बेहतर ढंग से समझने के लिए ‘रियल मास्टर्स’ यानी जनता के पास जाने का समय आ गया है, शुरुआत बिहार से होगी।’

कांग्रेस से नहीं बनी बात
प्रशांत किशोर के पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस में शामिल होनें की चर्चा थी। हालिया में उन्होंने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन को लेकर पार्टी के कायाकल्प का एक प्रेजेंटेशन भी पेश किया था। फिलहाल कांग्रेस और उनके बीच बात नहीं बन रही है और अंतिम दौर में उन्होंने कांग्रेस से किनारा कर लिया।

कांग्रेस से बात बिगड़ने के बाद से पीके लगातार सुर्खियों में हैं। सोमवार सुबह-सुबह उन्होंने उक्त ट्वीट कर लोकतंत्र के सार्थक भागीदारी निभाने व जन हितैषी नीतियों को आकार देने के अपने नए प्रयासों का साफ संकेत दे दिया। अनुमान लगाया जा रहा है कि पीके अपनी पार्टी बनाएंगे, जिसका नाम ‘जन सुराज’ होगा। उनके इशारे से तो यही स्पष्ट हो रहा है। बिहार से इसके आरम्भ के लिए पीके पटना पहुंच चुके हैं। वे यहीं से बड़ा एलान भी करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि पटना के पॉश इलाके में उनका ऑफिस तैयार हो गया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें