Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

असम में भारी बारिश का कहर जारी, बाढ़ के चलते रेल सेवा पूरी तरह ठप

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

असम (Assam) राज्य के कई जिलों में भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति के चलते माहौल अस्थिर बना हुआ है। ऐसे में लोगों को सामान्य जीवन-यापन और आवश्यक वस्तुओं के लिए भी बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। राज्य के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (State Disaster Management Authority) ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग इलाके में भूस्खलन की घटनाओं में एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई। इस आपदा के चलते राज्य के कई रेलवे स्टेशन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जिसके चलते कई ट्रेनें फंस गई हैं। वहीं कई ट्रेनों को आनन-फानन में रद्द करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

बता दें असम में जारी भारी बारिश की इस प्राकृतिक आपदा के चलते ट्रेन सेवा रद्द होने से उत्तर-पूर्वी फ्रंटियर रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘भारी बारिश के चलते राज्य के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर नुकसान हुआ है, जिसके चलते कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। वहीं साथ ही दो ट्रेनें बीच रास्ते में फंस गई है, जिनमें से फंसे यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है। इसके चलते हम अभी सेवाओं की बहाली के बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं। ट्रेन सेवाओं की बहाली में अभी कुछ दिनों का समय लग सकता है।’ रेलवे विभाग के मुताबिक हालात पूरी तरह सामान्य होने और नुकसान की भरपाई के बाद ही रेल सेवा दोबारा शुरू की जाएगी।

वहीं असम में भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है वहीं इसी के साथ असम के पड़ोसी राज्य अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में बीते कुछ दिनों में लगातार बारिश जारी है, जिसके बाद कई राज्य की नदियों का जल स्तर धीरे-धीरे बढ़ गया है और कोपिली नदी का पानी खतरे के निशान से भी ऊपर बह रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें