Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कांग्रेस ने की चिंतन शिविर की बैठक, लिये गए कई अहम फैसले

नई दिल्लीः उदयपुर में कांग्रेस के द्वारा नव संकल्प चिंतन शिविर का आयोजन किया गया। वहीं शिलिर में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। शिविर में लिए गए फैसलों पर अमल कराने के लिए प्रियंका गांधी की मौजूदगी में मंगलवार को दिल्ली में पार्टी के तमाम महासचिवों और प्रभारियों की मुख्य बैठक हुई। वहीं बैठक के बाद कांग्रेस पार्टी के महासचिव अजय माकन ने कहा कि चिंतन शिविर में लिया गया हर फैसला पार्टी के लिए नव संकल्प नहीं बल्कि पार्टी का “दृढ़ संकल्प” है, और हर एक फैसले को पूरी तरह से लागू किया जाएगा।

- Advertisement -

चिंतन शिविर में लिया गया ये अहम फैसला

आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि संगठन के हर स्तर पर युवाओं को 50 फीसदी जगह दिए जाने का फैसला लिया गया है। जिसे कांग्रेस कार्यसमिति से लेकर सबसे निचल स्तर तक जल्द से जल्द लागू कर दिया जाएगा।

एक पद पर 5 साल से अधिक समय बिताने वाले होंगे पदमुक्त

यही नहीं, इस बात का भी फैसला किया गया कि पार्टी के नेता जल्द ही राज्यों के दौरों पर जाएंगे और ऐसे नेताओं की पहचान की जाएगी जो एक ही पद पर 5 साल से अधिक समय से बने हुए है, और उन्हें जल्द से जल्द पदमुक्त किया जाएगा। एक व्यक्ति एक पद के निर्णय के तहत भी ऐसे सभी लोगों की पहचान की जाएगी जिनके पास दो पद हैं और उस पर भी तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

भरे जाएंगे संगठन में पड़े सभी खाली पद

बता दें कि माकन ने यह भी ऐलान किया कि संगठन में खाली पड़े सभी पद भी जल्द से जल्द भर दिए जाएंगे। वहीं बीजेपी की राजनीति से टक्कर लेने के लिए भारत जोड़ो यात्रा के मध्य से टुकड़ो में टूटते भारत को जोड़ने का काम कांग्रेस करेगी। और 9 अक्टूबर से आजादी के 75 वें साल के उपलक्ष्य में पदयात्राए भी निकाली जाएंगी।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें