Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

प्रोफेसर रविकांत को छात्र नेता ने जड़ा थप्पड़, काशी विश्वनाथ पर की थी विवादित टिप्पणी

लखनऊः काशी विश्वनाथ मंदिर और हिन्दू धर्म को लेकर विवादित बयान देने के मामले में चर्चा में चल रहे लखनऊ विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर रविकांत चंदन के साथ मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। जिसको लेकर प्रोफेसर का आरोप है कि वो बुधवार को सिक्योरिटी गार्ड के साथ क्लास लेने जा रहे थे। उसी दौरान उन्हें किसी ने थप्पड़ जड़ दिया।

- Advertisement -

जानकारी के मुताबिक शिक्षक का आरोप है कि प्रॉक्टर ऑफिस के सामने ‘समाजवादी छात्र सभा’ के इकाई अध्यक्ष कार्तिक पांडेय ने उनके साथ मारपीट की और उन्हें जातिगत गालियाँ दी। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। वहीं वायरल वीडियों में कुछ लोग आपस में धक्का-मुक्की करते हुए देखे जा सकते हैं। हालाँकि, इसी बीच वहाँ पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने कार्तिक को पकड़ लिया। जिसके बाद यूनिवर्सिटी चौकी के पुलिस कर्मी कार्तिक को अपने साथ ले गए।

आपको बता दें कि ‘समाजवादी’ छात्र कार्तिक पर मारपीट का आरोप लगाने वाले प्रोफेसर रविकांत चंदन के मुताबिक उनके साथ यह वारदात दोपहर के करीब 1 बजे के आसपास हुई। उस दौरान वो चीफ प्रॉक्टर के कार्यालय के सामने थे। और घटना के बाद से वो वहीं पर मौजूद हैं।

इसी बीच विवादित प्रोफेसर के समर्थन में शिक्षक संघ समेत कई छात्र संगठन उतर आए हैं और मंगलवार को ऑल स्टूडेंट एसोसिएशन और कांग्रेस की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई ने रविकांत चंदन का बचाव किया है। इसके साथ ही उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को खारिज करने की माँग की गई है।

गौरतलब है कि हाल ही में रवि कान्त ने काशी विश्वनाथ और हिन्दू संतों के खिलाफ बयान दिया था। जिसके खिलाफ हसनगंज थाने में धार्मिक भावनाओं को आहत करने का केस दर्ज किया था। आपको बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र अमन दुबे ने इस मामले में केस दर्ज कराया था। जिसके बाद विश्वविद्यालय ने भी प्रोफेसर रविकांत से स्पष्टीकरण माँगा था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें