Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Lucknow : जयमाल के बाद वापस लौटी बारात, दुल्हन ने लगाई फांसी, जाने पूरा मामला

Lucknow : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ जिले (Lucknow District) से एक मामला सामने आया है जिसमें बताया जा रहा है कि एक शादी समारोह के दौरान दूल्हे को उसकी मनपसंद की बाइक (Bike) न मिलने पर उसने हंगामा शुरू कर दिया। जबकि उस समय वरमाला की रस्म भी निभाई जा चुकी थी। दूल्हे के इस जिद पर दुल्हन के परिजनों ने असमर्थता जताई। जिसके बाद दूल्हे ने नाराजगी जताते हुए अपनी बारात लेकर वापस लौट गया।

- Advertisement -

खबर के मुताबिक यह घटना माल थाना क्षेत्र (Mal police station area) के नारायणापुर गहदो गांव (Narayanapur Gahdo Village) की है जब अमित कुमार (Amit Kumar) की भतीजी संध्या (sandhya) की शादी नौबस्ता सलेहनगर (Naubasta Salehnagar) के रहने वाले ठाकुरदीन (Thakurdeen) के बेटे अमर बहादुर (Amar Bahadur) से तय हुई थी। बता दे कि संध्या के पिता अजय कुमार (Ajay Kumar) की मौत हो चुकी है। इसलिए उसके चाचा ही उसकी शादी कर रहे थे। भतीजी की शादी में कोई कमी न रहे इसके लिए चाचा अमित पूरा ख्याल रख रहे थे। दहेज़ में भी दूल्हे की हर मांग पूरी की। लेकिन घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण मांगी गई अपाचे बाइक (apache bike) की जगह स्पलेंडर (Splendor) खरीदी थी।

घटना रविवार की है जब 15 मई को अमित के घर बारात पहुंची थी। बड़ी धूमधाम से बरातियों का स्वागत किया गया। इसके बाद नाचते-गाते दूल्हा व उसके दोस्त जयमाल के लिए स्टेजपर पहुंचे। जयमाल होने के बाद स्टेज से उतरते समय दूल्हे की नज़र दहेज में मिली बाइक पर पड़ी, तो वह भड़क गया। जिसके बाद दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे को मनाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह नहीं माना और बारात लेकर वापस लौट गया।

जेवरात को लेकर हुआ विवाद
ग्रामीणों ने बताया कि जहां दूल्हा बाइक के लिए बवाल कर रहा था। वहीं दुल्हन पक्ष की महिलाओं ने मंडप में कार्यक्रम के दौरान जेवरात देख नाराजगी जताई थी। इसके बाद दोनों पक्षों में नाराजगी इतनी बढ़ी कि नौबत हाथापाई तक आ पहुंची। मौका मिलते ही दूल्हा और उसके करीबी रिश्तेदार मंडप से खिसक गए।वह लोग दुल्हन को जेवरात नहीं देना चाहते थे। आरोप है कि बाइक तो सिर्फ एक बहाना था।

पंचायत में दूल्हा पक्ष ने लौटाए 82,500 रुपये
ग्रामीणों ने नौबस्ता सालेहनगर (Naubasta Salehnagar) में परिचितों के जरिये दूल्हे के परिजनों पर दबाव बनाना शुरू किया। बातचीत के बाद सोमवार की सुबह इस मामले की पंचायत बुलाई गई। इस दौरान दूल्हा पक्ष के लोगों ने शादी करने से इंकार कर दिया। इसके बाद तय हुआ कि दूल्हा पक्ष के लोग रुपये वापस करेंगे। दूल्हा पक्ष के लोगों ने दुल्हन पक्ष को 82,500 रुपये वापस किए।

संध्या ही सबसे बड़ी थी
चाचा अमित ने बताया कि उनके भाई अजय की मौत बहुत पहले हो चुकी है। संध्या तीनो भाई-बहनों में सबसे बड़ी थी। इसकी शादी में कोई कमी न रहे इसके लिए पूरी कोशिश की थी। इस बात से मां शांति (shanti) भी सहमत थी। बेटी संध्या बरात वापस लौटने का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी और सोमवार की देर रात उसने फांसी लगा ली। इसके बाद उसे अस्पताल (hospital) ले गए लेकिन डॉक्टरों (doctors) ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम (post mortem) के लिए भेज दिया। पुलिस का कहना है कि मृतका के परिवारीजनों ने अभी तक कोई तहरीर नहीं दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट गुडलिश सिंह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें