Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Mainpuri: भंडारे में अनुसूचित जाति के युवक को नहीं परोसने दिया खाना, पीटकर भगाया

Mainpuri : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मैनपुरी जिले (Mainpuri District) से जातिवाद को लेकर विवाद का मामला सामने आया है जिसमें बताया जा रहा है कि भंडारे (Bhandare) में खाना परोसने के दौरान कुछ लोगों ने मिलकर एक अनुसूचित जाति के युवक की जामकर पिटाई की।

- Advertisement -

बताया जा रहा है कि मैनपुरी के औंछा थाना क्षेत्र (Aunchha police station area) के गांव अकबरपुर औंछा (Village Akbarpur Aunchha) में ओम ऋषि आश्रम (Om Rishi Ashram) पर जब एक अनुसूचित जाति के युवक ने भंडारे में खाना परोसा तो यह देखकर वहां मौजूद कुछ लोग भड़क गए। जिसके बाद उन लोगों ने युवक को जातिसूचक गालियां दी। इस पर जब पीड़ित युवक ने विरोध किया तो आरोपियों ने उसकी जमकर पिटाई की। इसके बाद उसको वहां से खदेड़ दिया। जिसके बाद पीड़ित युवक ने थाने (police station) में जाकर तहरीर दी है।

खबर के मुताबिक, अकबरपुर औंछा गांव के ओम ऋषि आश्रम पर भागवत कथा (Bhagwat Katha) हुई थी। इसके बाद शाम को भंडारे का आयोजन किया गया था। इस दौरान गांव के रहने वाले अजय प्रताप (Ajay Pratap) भी पहुंचे। आरोप है कि गांव के कुछ लोगों ने उन्हें इसलिए भंडारे में खाना नहीं परोसने दिया क्योकि वह अनुसूचित जाति के है। विरोध करने पर उसे पीटा भी गया।

‘मैं भी तो एक इंसान ही हूं…’
पीड़ित युवक की तहरीर के मुताबिक, अन्य लोगों की तरह वह भी भंडारे में खाना परोसने लगा। तो उसे देखकर वहां मौजूद कुछ लोग भड़क गए। इसके बाद लोगों ने उसे जातिसूचक शब्द बोलते हुए खाना परोसने से मना कर दिया। इस पर अजय प्रताप ने कहा कि मैं भी इंसान हूं। भारत के संविधान (constitution of india) में मुझे भी स्वतंत्रता (Freedom) दी गई है।

आरोप है कि अजय की कही बाते सुनकर आरोपी भड़क गए। इसके बाद उन्होंने उसे भंडारे में खाना परोसने से मना कर दिया और उसे खाने भी नहीं दिया। विरोध करने पर आरोपियों ने उसकी पिटाई कर दी और जातिसूचक गालियां देकर भंडारे से बाहर कर दिया और जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित युवक ने औंछा के रहने वाले पांच लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।

रिपोर्ट – गुडलिश सिंह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें