Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UP Budget 2022: महाकुंभ 2025 की तैयारी के लिए मिले 100 करोड़, तैयारियां तेज

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (UP) की योगी सरकार ने गुरुवार को विधान सभा में वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट प्रस्तुत किया। इसमें राज्य सरकार ने 2025 में प्रयागराज (Prayagraj) में होने वाले महाकुंभ (Maha Kumbh) की तैयारी के लिए भी 100 करोड़ रुपए के बजट की व्यवस्था की है। संगमनगरी प्रयागराज में होने वोले इस आयोजन के लिए सरकार हर संभव प्रयास में जुटी हुई है। देश-विदेश से श्रद्धालु इस आयोजन में आएंगे। ऐसे में उनकी हर सुविधा का ध्यान रखकर योजनाओं को तेजी से पूरा किया जा रहा है।

CM Yogi Adityanath

वर्ष 2025 में होने जा रहे महाकुंभ को लेकर योगी सरकार (Yogi Govt.) कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। संगम तट पर पक्के घाटों का निर्माण कराया जाएगा। मेला स्थल पर स्वच्छता के प्रयास और शहर की सड़कों के चौड़ीकरण के कार्यों को पूरा किया जाएगा। सरकार की योजना मेला क्षेत्र में सालभर होने वाली गतिविधियां जैसे फूड कोर्ट, प्रदर्शनी, वाटर स्पोट्स आदि सुविधाओं को बढ़ाने की भी है। सदन में बजट प्रस्तुत करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने पत्रकार वार्ता के दौरान भी महाकुंभ की तैयारी के लिए इस वर्ष के बजट में 100 करोड़ रुपए के प्रावधान की चर्चा की।

गौरतलब है कि वर्ष 2019 के कुंभ के सफल आयोजन से प्रदेश की पहचान समूचे देश-विदेश में हुई थी। मुख्यमंत्री योगी के मार्गदर्शन में हुए आयोजन से प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ा था। खासकर साफ-सफाई की तारीफ की गई थी। 2019 के कुंभ के दौरान लगातार तीन विश्व कीर्तिमान भी स्थापित हुए थे। ऐसे में राज्य सरकार अभी से आगामी महाकुंभ की तैयारी पर जोर दे रही है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें