Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, चालू एंबुलेंस को बना दिया कबाड़

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा है कि प्रदेश भर में स्वास्थ्य सेवा सशक्त हो जिसके लिए सरकार लगातार प्रयास भी कर रही है। वहीं उत्तम स्वास्थ्य के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक लगातार प्रयासरत है। प्रदेश भर के अस्पतालों को आधुनिक चिकित्सा संसाधन मुहैया कराए जा रहे हैं। केंद्र से भी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं।

- Advertisement -

वहीं इन संसाधनों का क्या हाल हैं आइए हम आपको दिखाते हैं। बता दें कि कासगंज जिले में स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस जमींदोज होने की कगार पर हैं। वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक जिला अस्पताल के बाहर खड़ी एंबुलेंस जिन हालातों में यहां खड़ी की गई थी। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही एंबुलेंस को कबाड़ा कर दिया। इनमें लगे कीमती सामान शीशे तोड़कर चोर निकाल कर ले गए हैं।

वहीं स्वास्थ्य विभाग की एक लापरवाही और यहां देखने को मिलती है। कबाड़ हो चली एंबुलेंस में बड़ी तादाद में दवाएं भी बिखरी पड़ी हैं। हालांकि दवाई एक्सपायरी डेट की है और हो चुकी हैं। लेकिन नियमों के मुताबिक यह दवाएं इस तरह फेंकना भी अपराध है। स्वास्थ्य विभाग के नियमों के मुताबिक एक्सपायर होने से 3 माह पहले कार्यदाई संस्था को वापस कर दी जाती है या फिर उनका प्रॉपर डिस्पोजल किया जाता है।

लेकिन कासगंज में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही बड़ी तादाद में एंबुलेंस में इंजेक्शन बिखरे पड़े हैं। जो ड्रिप मरीजों के काम में आनी चाहिए वह ड्रिप बड़ी तादाद में कई एंबुलेंस में पड़ी हुई है। तो साफ तौर पर कासगंज में 10 एंबुलेंस ऐसी हैं जो स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते कबाड़ हो चली है।

वहीं, इस मामले में जब कासगंज के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनिल कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कंडम एंबुलेंस की नीलामी की जाएगी। वहीं जब इस मामले में पूछा गया कि एंबुलेंस जब ठीक थी तो उनको खड़ा क्यों कर दिया गया। तो सीएम अनिल कुमार इसको लेकर निरुत्तर हो गए। वहीं एक्सपायरी डेट की दवाओं को इस तरह फेंके जाने के मामले में भी उन्होंने कमेटी बनाकर जांच करने की बात कही है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें