Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

रेलवे स्टेशन का कोई नहीं है नाम, ट्रेन रूकने पर यात्री हो जाते हैं परेशान

नई दिल्लीः दुनिया में हर चीज की पहचान होती है। किसी ना किसी का नाम होता है। चाहे वो इंसान हो या फिर कोई चीज वो अपने नाम से ही जाना जाता है। भारत में आप किसी भी जगह जायेगें तो हर जगह का नाम पायेगें चाहे वो कोई गांव हो या क़स्बा अगर कोई कहीं जाता है। तो वो उसी नाम के जरिये जगह की जानकारी कर पाता है।

- Advertisement -

बता दें आप भारत में जिस भी स्टेशन पर जायेगें उस स्टेशन पर कोई ना कोई नाम जरूर पायेगें मान लीजे अगर हम आपसे ये कहे की एक रेलवे स्टेशन है। जिसका कोई नाम ही नही तो तब आपको ये लगेगा की हम मजाक कर रहे पर ऐसा नही है। आपको बता दें भारत के वेस्ट बंगाल में एक ऐसा रेलवे स्टेशन है। जिसका कोई नाम नहीं है। भारत जहां वर्ल्ड में रेलवे नेटवर्क के मामले में चौथे नंबर पर है।

हम जिस रेलवे की बात कर रहे है। वो भारत के वो भारत के वेस्ट बंगाल में है ।यहां के बर्दवान में स्थित एक ऐसा स्टेशन है. जो बेनाम है शहर से 35 किलोमीटर दूर रैना नाम के गांव में इस रेलवे स्टेशन को बनाया गया था।

बता दें ये स्टेशन बेनाम हो चुका है पहला इसका नाम रैनानगर हुआ करता थी लेकिन अब स्टेशन बेनाम हो चुका जिसका अब कोई नाम नही है। बता दें वजह ये थी की दो गांव के बीच काफी मतभेद चल रहा। ये स्टेशन रैना गांव की जमीन पर था। जिससे इसका नाम रैनानगर रखा गया। इसी को लेकर दोनों में लड़ाई होने लगी। बाद में रेलवे स्टेशन पर मौजूद नेम बोर्ड को हटा दिया गया। तब से लेकर अब तक इस स्टेशन का कोई नाम नहीं है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें