Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UPSC 2021 का परिणाम घोषित, श्रुति शर्मा ने मारी बाजी

लखनऊः संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2021 का फाइनल परिणाम आज घोषित कर दिया है। जिसमें श्रुति शर्मा ने बाजी मारी और देश में पहला स्थान प्राप्त किया। जिसको लेकर सीएम योगी ने बधाई दी है।

- Advertisement -

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित सिविल सेवा परीक्षा 2021 के अंतिम नतीजों की घोषणा आज हो गई है। वहीं इस परीक्षा में श्रुति शर्मा ने पहला स्थान स्थान प्राप्त किया है। बता दें कि श्रुति शर्मा उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली हैं। जानकारी के मुताबिक उन्होंने दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी की है। वह इतिहास की छात्रा हैं। वहीं श्रुति शर्मा पिछले दो साल से जामिया मिलिया इस्लामिया में आवासीय कोचिंग एकेडमी से कोचिंग ले रहीं थी।

आपको बता दें कि यूपीएससी की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में इस बार फिर से लड़कियों ने बाजी मारी है। जिसमें श्रुति शर्मा ने यूपीएससी की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया है। जानकारी के मुताबिक श्रुति शर्मा सेंट स्टीफंस कॉलेज और जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी की छात्रा हैं। और उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया में आवासीय कोचिंग एकेडमी में रहकर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की थी।

वहीं, यूपी की रहने वाली इतिहास की छात्रा श्रुति शर्मा इस प्रतिष्ठित परीक्षा में पहले स्थान पर रहीं तो वहीं अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं। चौथे स्थान पर ऐश्वर्या वर्मा रहीं। इसके अलावा पांचवीं रैंक उत्कर्ष द्विवेदी को मिला। जबकि छठे स्थान पर यक्ष चौधरी रहे। वहीं सातवें स्थान पर सम्यक एस जैनी, जबकि आठवीं रैंक इशिता राठी को मिली है, 9वीं रैंक प्रीतम कुमार और 10वीं रैंक हरकीरत सिंह रंधावा ने हासिल की।

UPSC शार्टस् के मुताबिक श्रुति ने कहा है कि UPSC में सफलता का सफर बहुत लंबा है। इसमें मेहनत और धैर्य की आवस्यकता है। वहीं श्रुति शर्मा ने टॉपर बनने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया आवासीय कोचिंग एकेडमी को अपनी पूरी कामयाबी का पूरा श्रेय दिया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें