Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

IIMC में पीजी परास्नातक के लिए आवेदन शुरू, करना होगा ये काम

नई दिल्लीः भारतीय जनसंचार संस्थान यानी IIMC में इस वर्ष से परास्नातक में दाखिला कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CUET) 2022 के माध्यम से मिलेगा। शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए पीजी डिप्लोमा कोर्स हेतु इच्छुक छात्र परीक्षण एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in और nta.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

- Advertisement -

CUET ने आईआईएमसी (IIMC) में पीजी डिप्लोमा (PG Diploma) में प्रवेश हेतु निर्देश जारी करते हुए कहा कि अंग्रेजी पत्रकारिता, विज्ञापन और जनसंपर्क, रिडेयो और टीवी पत्रकारिता, डिजिटल मीडिया और हिंदी पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा की प्रवेश परीक्षा एनटीए के साथ-साथ आयोजित की जाएगी।

वहीं विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु काउंसलिंग प्रक्रिया के माध्यम से होगा। इसका विवरण आईआईएमसी प्रॉपेक्टस में उपलब्ध होगा, जो जल्द ही उपलब्ध होगा। हालांकि उड़िया, मराठी, मलयालम और उर्दू पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा अलग-अलग आयोजित की जाएगी। इसके लिए आवेदन पत्र जल्द ही आईआईएमसी की वेबसाइट iimc.gov.in पर जारी किए जाएंगे। जो इच्छुक छात्र इस संस्थान से स्नाकोत्तर डिप्लोमा करना चाहते हैं, वो अभी से अपनी तैयारी शुरू कर दें।

गौरतलब है कि सीयूईटी ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने का अंतिम तिथि 18 जून है। हालांकि आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 19 जून है। एनटीए उम्मीदवारों को 20 जून और 22 जून के बीच सीयूईटी पीजी आवेदन पत्र में सुधार करने की भई अनुमति देगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें