Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भीषण गर्मी से मिलेगी निजात, मुसलाधार बारिश होने की संभावना

लखनऊः इस भीषण गर्मी से देश वासियों को जल्द ही निजात मिलेगा। इस भीषण गर्मी से इंसान ही नहीं अपितु पसु-पक्षी भी तड़फड़ा रहे हैं। कई महीने बाद मुसलाधार बारिश की आकांक्षा लिए दादुर प्रतिक्षा में जमीन तले बैठे हैं। बता दें कि दक्षिण-पश्चिम मानसून रविवार को केरल पहुंच गया है। इस बार बारिश अपने निर्धारित समय से तीन दिन पहले ही केरल में दस्तक दे दी है। मौसम कार्यालय के अनुसार अगले तीन चार दिनों में दक्षिण पश्चिम मानसून के मध्य अरब सागर के कुछ हिस्सों, केरल के बाकी हिस्सों, तमिलनाडू के कुछ और हिस्सों, कर्नाटक की ओर बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल बन रही हैं। वहीं दिल्ली एनसीआर और हरियाणा के लोगों को अभी गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले पांच दिनों तक यहां बारिश नहीं होने वाली है। जबकि यूपी गंगा तराई क्षेत्र में बारिश होने का अनुमान है।

- Advertisement -

बता दें कि कल यानी 30 मई को देश की राजधानी दिल्ली में  बारिश हुई थी। इतना ही नहीं 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंधी-तूफान भी आया था। आंधी-तूफान के कारण तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई थी।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार जून तक दिल्ली, हरियाणा और एनसीआर में बारिश होने की कोई संभावना नहीं लेकिन यूपी के कुछ जनपदों में मुसलाधार बारिश होने की संभावना है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें