Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

संगीत जगत का एक और सितारा अस्त, मशहूर गायक केके का हुआ निधन

नई दिल्लीः भारतीय संगीत जगत का एक और सितारा अस्त हो गया है। संगीत जगत के मशहूर गायक केके मंगलवार को महज 53 साल की उम्र में अपने फैंस को रुलाकर दुनिया को अलविदा कह गए। 23 अगस्त 1968 को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जन्में केके केके का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नथ था। केके ने हिंदी के साथ ही कई अन्य भाषाओं में भी गीत गाए थे। बता दें कि केके ने तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बांग्ला, असमी और गुजराती भाषा की फिल्मों के गीतों को भी अपने स्वर से सजाया था। वहीं दिल्ली में जन्में केके की कर्मभूमि मुंबई रही।

- Advertisement -

जानकारी के मुताबिक केके बचपन में डॉक्टर बनना चाहते थे। केके ने दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज से पढ़ाई की। और दिल्ली यूनिवर्सिटी से वाणिज्य में स्नातक करने के बाद केके ने एक होटल में नौकरी की। जानकारी के मुताबिक होटल की नौकरी को केके ने आठ महीने बाद ही छोड़ दी। और साल 1991 में केके की शादी हो गई।

बता दें कि केके ने अपनी शादी के करीब तीन साल बाद 1994 में मायानगरी मुंबई का रुख किया। अपने सपने की तलाश में मुंबई पहुंचे केके गायन की दुनिया में एक ब्रेक की तलाश में जुट गए। जानकारी के अनुसार केके को 1994 में यूटीवी के एक विज्ञापन से ब्रेक मिला और फिर शुरू हो गया कृष्णकुमार कुन्नथ के बॉलीवुड का मशहूर गायक केके बनने का सफर। केके को फिल्म माचिस का गाना ‘छोड़ आए हम’ से बॉलीवुड में ब्रेक मिला और इसके बाद जो हुआ, वह पूरी दुनिया जानती है। बता दें कि जब केके ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक सुपरहिट गाने देते चले गए। वहीं बॉलीवुड में आने से पहले केके ने करीब 3500 जिंगल्स गाए थे।

वहीं अगर केके के चर्चित गानों की बात करें तो ‘यारों’ काफी लोकप्रिय रहा। बता दें कि सलमान खान, अजय देवगन और ऐश्वर्या राय की फिल्म हम दिल दे चुके सनम का गाना ‘तड़प-तड़प के इस दिल से’, बचना ऐ हसीनों का ‘खुदा जाने’, काइट्स का ‘जिंदगी दो पल की’, जन्नत का गाना ‘जरा सा’, गैंगस्टर का गाना ‘तू ही मेरी शब है’, शाहरुख खान की फिल्म ओम शांति ओम का गाना ‘आंखों में तेरी अजब सी’ भी काफी लोकप्रिय हुए। आपको बता दें कि बजरंगी भाईजान फिल्म का गाना ‘तू जो मिला’, इकबाल का ‘आशाएं’ और अजब प्रेम की गजब कहानी का गाना ‘मैं तेरी धड़कन’ ने भी खूब लोकप्रियता बटोरी।

केके ने हिंदी के अलावा बांग्ला और कई अन्य भाषाओं के गानों को भी अपनी आवाज दी। वहीं दो दशक से अधिक समय तक संगीतप्रेमियों के दिलों पर राज करने वाली आवाज अब खामोश हो गई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें