Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Kasganj : स्वास्थ्य विभाग ने की लाखों की दवाओं को आग के हवाले

- Advertisement -

Kasganj : जहां एक ओर उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) गरीब जनता के स्वास्थ्य के लिए तरह-तरह की योजनाएं चलाकर उन्हें मुफ्त उपचार की व्यवस्था करा रही है, तो वहीं कासगंज जनपद (Kasganj District) में टीवी अस्पताल (TV Hospital) के अधिकारी सरकार की उन योजनाओं को पलीता लगाते नजर आ रहें हैं। इसका नजारा उस समय देखने को मिला जब कासगंज जिला अस्पताल में बने टीबी अस्पताल के पीछे हजारों रुपए के दवाओं में आग लगाने का मामला सामने आया।

टीबी अस्पताल के पीछे दवाओं का ढेर लगा कर उसमें आग लगा दी गई। आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि कासगंज के टीबी अस्पताल के पीछे कि यहां पर टेबलेट, इंजेक्शन, मल्टीविटामिन कैप्सूल (tablet, injection, multivitamin capsule) समेत तमाम कीमती दवाओं में आग लगाकर उन्हें राख कर दिया गया है। मीडिया (Media) की टीम को आता देख मौके से भाग रहे टीवी अस्पताल के सफाई कर्मी (sweeper) और चौकीदार (watchman) के मुताबिक उन्हें यह दवाएं डिस्ट्रिक्ट ट्रीटमेंट सुपरवाइजर सौरभ (District Treatment Supervisor Saurabh) ने आग लगाने के लिए दी।

अस्पताल के पीछे झाड़ियों में इन दवाओं का ढेर लगा कर आग लगा दी गई। वही इस ढेर में कई अभिलेख भी हैं, जो जलाए दिए गए हैं। यह हजारों रुपए की दवा है जो किस कदर आग के हवाले कर दी गई हैं। इस मामले में जिला कार्यक्रम संयोजक धर्मेंद्र (District Program Coordinator Dharmendra) ने कैमरे से बचते हुए कहा उनके संज्ञान में अभी मामला आया है और उन्होंने मौके पर जाकर देखा है और जिन दवाओं को जलाया गया है, इसकी वह जांच पड़ताल कर रहें हैं।

इसकी जानकारी अब वह उच्चाधिकारियों को देंगे। वहीं दवाओं में आग लगाने को लेकर कासगंज की जिलाधिकारी हर्षिता माथुर (District Magistrate Harshita Mathur) से बात की गई तो उन्होंने टीवी अस्पताल के अधीक्षक सीएल यादव (Superintendent CL Yadav) से बात कर जानकारी हासिल की और उन्हें मामले की जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं।

रिपोर्ट – विवेक रॉय

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें