Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अखिलेश यादव ने खेला दलित कार्ड, आजमगढ़ से सुशील आनंद होगें उम्मीदवार

लखनऊः उत्तर प्रदेश में आगामी कुछ दिनों में लोकसभा उपचुनाव होने वाले है। जिसको लेकर सपा ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से लोकसभा उपचुनाव में दलित चेहरे पर दांव खेला है। जानकारी के मुताबिक सपा ने आजमगढ़ से सुशील आनंद को उम्मीदवार बनाया है। आपको बता दें कि सुशील आनंद बामसेफ के संस्थापक सदस्यों में रहे बलिहारी बाबू के बेटे हैं।

- Advertisement -

अखिलेश के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी सीट

आपको बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 2019 लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ से सांसद चुने गए थे। हालांकि, उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव में मैनपुरी जिले की करहल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था। इसमें उन्होंने जीत दर्ज की थी। जिसके बाद अखिलेश यादव ने आजमगढ़ की लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। वहीं अखिलेश यादव अब यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं।

बीते दिनों हुए विधानसभा चुनाव में आजमगढ़ जिले की सभी 10 सीटों पर सपा के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की थी। आपको बता दें कि आजमगढ़ सदर से सपा के दुर्गा प्रसाद यादव, सगड़ी विधानसभा सीट से सपा के डॉ. एचएन सिंह पटेल, गोपालपुर विधानसभा सीट से सपा के नफीस अहमद, अतरौलिया सीट से सपा के संग्राम, निजामाबाद सीट से सपा के आलम, मुबारकपुर विधानसभा सीट से सपा के अखिलेश ने भी जीत हासिल की। वहीं मेहनगर सीट से सपा की पूजा, जबकि लालगंज सीट पर भी सपा के बचई ने सपा के झंडे को बुलंद रखा। दीदारगंज सीट पर सपा के कमलाकांत और फूलपुर पवई विधानसभा सीट पर सपा के रमाकांत ने जीत दर्ज की थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें