Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

योगी सरकार की बुलडोजर कार्रवाई पर भड़कीं मायावती, दिया बड़ा बयान

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के विवादित बयान के बाद उत्तर प्रदेश में हुए हिंसक प्रदर्शन में शामिल आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर एक्शन पर प्रदेश में राजनीति गरमा गई है। बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने ट्वीट (Tweet) कर योगी सरकार पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि यूपी सरकार एक विशेष समुदाय के लोगों को टारगेट करके बुलडोजर से उनके घरों को गिरा रही है जोकि अन्यायपूर्ण है। उन्होंने कहा कि द्वेषपूर्ण आक्रामक कार्रवाई कर सरकार विरोध को कुचलने का काम कर रही है। प्रदेश में भय व आतंक का माहौल बनाया जा रहा है। मायावती ने कहा कि घरों को ध्वस्त करके पूरे परिवार को टारगेट करने की दोषपूर्ण कार्रवाई का कोर्ट को संज्ञान लेना चाहिए।

बता दें मायावती ने कहा कि सरकार सारे नियम-कानून को ताक पर रखकर बुलडोजर विध्वंसक कार्रवाई निर्दोषों पर जुल्म कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की इस कार्रवाई से न केवल बेगुनाह परिवार पिस रहे हैं बल्कि निर्दोषों के घर भी ढहा दिए जा रहे हैं। इसी क्रम में पीएम आवास योजना के मकान को भी ध्वस्त कर देना काफी चर्चा में रहा, ऐसी ज्यादती क्यों? बसपा प्रमुख ने बीजेपी (BJP) की आलोचना करते हुए कहा कि जबकि समस्या की मूल जड़ नूपुर शर्मा और नवीन जिन्दल हैं। इनके कारण देश का मान-सम्मान प्रभावित हुआ है और देश भर में हिंसा भड़की। लेकिन इन दोनों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। सरकार की तरफ से कानून के राज का उपहास किया जा रहा है।

मायावती ने आगे कहा कि निलंबित बीजेपी नेता और नवीन जिंदल (Naveen Jindal) को अभी तक गिरफ्तार न करना पक्षपात और दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए। आपको बताते चलें कि बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद शुक्रवार को नमाज के बाद देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। प्रदेश में कानपुर (Kanpur) के बाद प्रयागराज (Prayagraj) समेत अन्य जिलों में भी हिंसक प्रदर्शन हुए थे। कुछ जिलों में हिंसक प्रदर्शन में शामिल आरोपियों के घर बुलडोजर चला है। ये बुलडोजर अवैध इमानत बनाने के आरोप में चलाए गए हैं।


यह भी पढ़ें :

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें