Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हजारों फीट की ऊंचाई पर अचानक फेल हो गया एयरक्राफ्ट का इंजन, फिर….

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

प्रदेश के जनपद अमेठी (Amethi) के फुरसतगंज स्थित इंदिरा गांधी उड़ान अकादमी (Indira Gandhi Udan Academy) से उड़े एयरक्राफ्ट (Aircraft) की पूरे काले मजरे तेंदुआ गांव में इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) की गई। घटना में प्रशिक्षु पायलट (Trainee Pilot) बाल-बाल बच गया है। हालांकि विमान क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर तहसीलदार पुलिस बल के साथ पहुंच गए। पायलट को इलाज के लिए सीएचसी ले जाया गया।

 

बता दें इंदिरा गांधी उड़ान एकेडमी से प्रशिक्षु पायलट अजय कुमार ईश्वर भाई पटेल ने सोमवार सुबह डायमंड डीए 40 ट्रेनी एयरक्राफ्ट (Diamond DA40 Trainee Aircraft) लेकर उड़ान भरी थी। कुछ दूर पहुंचने पर फुरसतगंज थाना क्षेत्र के पूरे काले मजरे तेंदुआ गांव में अचानक विमान के इंजन ने काम करना बंद कर दिया। जिससे विमान अनियंत्रित हो गया। बताया जा रहा है ट्रेनी पायलट ने सूझ बूझ से विमान को एक खेत में लैंड करवा दिया। हालांकि इस दौरान विमान क्षतिग्रस्त हो गया। विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद गांव के लोग मौके पर जमा हो गए। पायलट को सुरक्षित निकाला गया। इसके बाद लोग विमान पर चढ़ गए और फोटो खिंचवाने लगे।

सूचना मिलते ही इग्रुआ से एके मिश्र और अन्य लोग पहुंचे। इसके साथ ही एसडीएम फाल्गुनी सिंह (SDM Falguni Singh) के निर्देश पर तहसीलदार पवन कुमार शर्मा (Pawan Kumar Sharma) भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। तहसीलदार ने बताया कि मैं मौके पर गया था। घटना में विमान क्षतिग्रस्त हुआ है। पायलट सुरक्षित हैं। प्रारंभिक इलाज के लिए उन्हें सीएचसी भेजा गया है। घटना की जांच डीजीसीए करेगा।


यह भी पढ़ें :

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें