Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राम भक्तों के लिए सुनहरा मौका: रेलवे लाया है श्री रामायण यात्रा टूर पैकेज, जानें कैसे और कहां कर सकते हैं बुक

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

मर्यादा पुरषोत्तम श्री राम के भक्तों के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railways) एक बहुत ही अच्छा पैकेज लेकर आई है, जिसमें भक्त अपने आराध्य को और नजदीक से जान सकेंगे और उनके धार्मिक स्थलों पर घूम भी सकेंगे। इसी क्रम में 21 जून से भारतीय रेलवे की श्री रामायण यात्रा (Shri Ramayan Yatra) का टूर पैकेज शुरू होने जा रहा है। इस पैकेज में आपको श्री राम से जुड़े धार्मिक स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे। भारतीय रेलवे पहली बार इस तरह का धार्मिक टूर पैकेज लेकर आया है। अगर आप भी राम भक्त हैं और भगवान राम से जुड़े स्थलों के दर्शन करना चाहते हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है। आप आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर जाकर श्री रामायण यात्रा टूर पैकेज के लिए टिकट बुक करा सकते हैं।

बता दें श्री रामायण टूर पैकेज के तहत यात्रियों को आठ राज्यों समेत नेपाल घुमाया जाएगा। इस टूर में आपको उत्तर प्रदेश, बिहार , मध्य प्रदेश , महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश ले जाया जाएगा। सबसे पहले अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर, हनुमान गढ़ी, भरत हनुमान मंदिर, भरत कुंड और सरयू घाट घुमाया जाएगा। इसके बाद ट्रेन नेपाल के जनकपुर में श्री राम जानकी मंदिर जाएगी। नेपाल से होते हुए ट्रेन बिहार आएगी जहां बिहार के सीतामढ़ी में आपको जानकी मंदिर और पुराना धाम घूमने का मौका मिलेगा। इसके आगे बक्‍सर में राम रेखा घाट, रामेश्वर नाथ मंदिर, वाराणसी का संकटमोचन मंदिर, तुलसी मानस मंदिर, भारद्वाज आश्रम, हनुमान मंदिर और विश्वनाथ मंदिर ले जाया जाएगा। यहां आपको गंगा आरती भी देखने को मिलेगी। 8000 किलोमीटर की इस यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति टूर का पैकेज 62,370 रुपए प्रति शख्स है।

रामायण यात्रा के लिए रेलवे को देशभर से बुकिंग मिली है। सबसे ज्यादा महाराष्ट्र से 55 लोगों ने यात्रा के लिए बुकिंग की है। आईआरसीटीसी ने श्री रामायण टूर पैकेज का ऐलान करते हुए कहा था कि पहले पचास फीसदी यात्रियों को टिकट में पांच फीसदी की छूट दी जाएगीा। यात्रियों के पास ईएमआई पर भी टिकट बुक करने का विकल्प है। अबतक 285 लोगों ने श्री रामायण यात्रा के लिए बुकिंग कराई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें