Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अग्निवीर भर्ती पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, दिया बड़ा बयान

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ‘अग्निपथ स्कीम’ को लेकर मोदी सरकार पर कटाक्ष किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 8 सालों से लगातार भाजपा सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान’ के मूल्यों का अपमान किया है। मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे। ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफ़ीवीर’ बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और ‘अग्निपथ’ को वापस लेना ही पड़ेगा। राहुल गांधी ने अग्निवीर भर्ती योजना को लेकल पीएम नरेंद्र मोदी पर माफीवीर वाला तंज कसा है। वह लगातार अग्निपथ स्कीम का विरोध कर रहे हैं और इसे युवाओं के साथ अन्याय बता रहे हैं।

इससे पहले राहुल गांधी ने गुरुवार को इस मसले पर ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि अग्निपथ स्कीम को नौजवानों ने नकार दिया है। कृषि कानूनों को किसानों ने नकारा था। नोटबंदी को अर्थशास्त्रियों ने खारिज कर दिया था। इसके अलावा GST को व्यापारियों ने नकारा था। राहुल गांधी ने कहा था, ‘देश की जनता क्या चाहती है, ये बात प्रधानमंत्री नहीं समझते क्यूंकि उन्हें अपने ‘मित्रों’ की आवाज़ के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता।’ राहुल गांधी के अलावा प्रियंका गांधी भी इस स्कीम को लेकर हमलावर हैं और सरकार पर निशाना साध रही हैं।

आपको बताते चलें कि इसी सप्ताह मंगलवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने इस स्कीम का ऐलान किया था। उसके अगले दिन से ही इस योजना का विरोध जारी है। खासतौर पर बिहार (Bihar) और यूपी (UP) जैसे राज्यों में इसका तीव्र विरोध हो रहा है। अब तक 10 से ज्यादा राज्यों में इस भर्ती योजना का विरोध फैल चुका है। इस योजना के तहत 17.5 साल से 21 तक के युवाओं को अग्निवीर के तौर पर सेना में भर्ती किया जाएगा। इन्हें 4 साल के लिए नियुक्ति मिलेगी। इसके बाद 25 फीसदी लोगों को आगे की सेवा के लिए चुना जाएगा और 75 फीसदी लोगों को सर्टिफिकेट और 11 लाख रुपये के पैकेज के साथ विदा किया जाएगा।


यह भी पढ़ें :

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें