Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बड़े हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है फाडर्स डे, जाने फादर्स डे से जुड़ा इतिहास

नई दिल्लीः फादर्स डे दुनिया के कई देशों में प्रत्येक वर्ष अलग-अलग समय पर मनाया जाता है। वहीं भारत में फादर्स डे जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। बता दें कि इस साल फाडर्स डे रविवार 19 जून 2022 को मनाया जा रहा है। बता दें कि पिता, परिवार और समाज में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

- Advertisement -

पिता अपने बच्चों के लिए एक रोल मॉडल, गाइड, सुपरहीरो, दोस्त और रक्षक होता है, जो हर शमय उनके साथ खड़ा रहता है। पिता ही हमें जीवन का सही मूल्य सिखाते हैं, और जब हम गिरते हैं तो हमें उठाते हैं और हमें फिर से लड़ने की ताकत देते हैं। वहीं पिता के इसी योगदान को याद करते हुए फादर्स डे मनाया जाता है।

आपको बता दें कि भारत में फादर्स डे बहुत हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है। इस दिन बच्चे अपने पिता को कार्ड, गिफ्ट और फूल देते हैं। वहीं कुछ लोग अपने को बाहर खाना खिलाने के लिए ले जाते हैं, और अपने पिता के साथ पूरा दिन बिताते हैं। वहीं पारंपरिक फादर्स डे गिफ्ट की जगह आप इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए एक मिनी वेकेशन पर भी जा सकते हैं।

बता दें कि आप अपने पिता के साथ ऐसी जगह पर जा सकते हैं जो उन्हें अत्यधिक पसंद हो। अगर उन्हें प्रकृत से प्यार है तो किसी हिल स्टेशन पर ले जा सकते हैं। अगर एडवेंचर पसंद है तो उनके साथ मनाली या अन्य जगहों पर जा सकते हैं। जहां पैराग्लाइडिंग, पैरा सेलिंग जैसी एक्टिविटीज होती हो।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें