Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Mathura : मुड़सेरस जंगल में राष्ट्रीय पक्षी की मौत, जाने पूरा मामला

Mathura : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मथुरा जिले के गोवर्धन (govardhan) इलाके से एक घटना सामने आई है बताया जा रहा है कि मुड़सेरस गांव (Mudseras Village ) के जंगल (forest) में लहचोरा (lehchora) के पास नाले में राष्ट्रीय पक्षी मोर (national bird peacock) खून से लथपथ मृत अवस्था में पड़ा मिला है।

- Advertisement -

जानकारी के अनुसार, मुड़सेरस के जंगल में राष्ट्रीय पक्षी मोर की गोली मारकर (Gun Shot) हत्या कर दी गई है। इस बात की जानकारी वहां के ग्राम प्रधान ने वन विभाग के टीम (forest department team) को दी। जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मृत मोर को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (post mortem) के लिए भेज दिया। इस मामले को लेकर थाने में अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है।

गोवर्धन इलाके के गांव मुड़सेरस के जंगल में लहचोरा के पास नाले में सोमवार की देर शाम खून से लथपथ राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत अवस्था में मिला था। जिसकी जानकारी मुड़सेरस के ग्राम प्रधान ने गोवर्धन वन विभाग को दी। वन क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार, वन दारोगा आशीष कुमार, वन रक्षक राधेश्याम टीम के साथ मौके पर पहुंचे, और मृत मोर को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सीओ गोवर्धन गौरव त्रिपाठी के मुताबिक मुड़सेरस के जंगल में किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा राष्ट्रीय पक्षी को गोली मारने की जानकारी ग्राम प्रधान ने थाने में दी थी। जिसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। मामले की तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

वन क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार (Forest Officer Manoj Kumar) ने कहा कि मोर का शिकार करने के उद्देश्य से गोली मारना प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम (post mortem) रिपोर्ट के बाद तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

रिपोर्ट – गुडलिश सिंह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें