Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बड़ा गुणकारी है संतरे का सेवन, जानिए चौंकाने वाले फायदे

नई दिल्लीः नियमित रूप से एक संतरे का सेवन करने से सेहत को कई तरह से लाभ मिलते हैं। संतरा सेहत और त्वचा दोनों के लिए बहुत ही लाभदायक होता है। कई सारे पोषक तत्वों के गुणों से भरपूर संतरा कई सारी बीमारियों से बचाने में सहायता करता है। संतरा में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी पाई जाती है। बता दें कि संतरा का नियमित सेवन विटामिन सी की कमी को पूरा करने में सहायता करता है।

- Advertisement -

साथ ही साथ संतरा में फाइबर, कैल्शियम, एमिनो एसिड, आयोडीन, मिनरल्स, विटामिन ए, विटामिन बी, फॉस्फोरस और सोडियम जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर में पोषक तत्वों की कमी को पूरा करने में मदद करते हैं। रोजाना एक संतरा खाने से इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत होता है। इसके अलावा त्वचा पर ग्लो भी आती है। तो आइए जानते हैं संतरा खाने के फायदे के बारे में…

बता दें कि इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए संतरा का सेवन करना बहुत लाभदायक माना जाता है। क्योंकि संतरा में विटामिन सी की प्रचुर मात्रा पाई जाती है जो इम्यूनिटी को मजबूत बनाता। इसलिए प्रतिदिन एक संतरे का सेवन करने से इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत होता है।

स्किन के लिए संतरा का सेवन करना बहुत लाभदायक माना जाता है। प्रतिदिन एक संतरा का सेवन करने से स्किन से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती है। क्योंकि संतरा में विटामिन सी की प्रचुर मात्रा पाई जाती है, जो स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें