Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सिगंर अलीशा ने दिए कई सारे हिट सॉग, जानिए उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें

म्यूजिक इंडस्ट्री कितने ही गाने आयेंगे-जायेंगे, लेकिन 90 दशक के पॉपुलर सॉन्ग ‘मेड इन इंडिया’ को लोग कभी नहीं भूला पायेंगे। बता दें 1995 में आये इस गाने को अलीशा चिनॉय ने गाया था और इस गाने से ही अलीशा रातों-रात संगीत दुनिया की स्टार बन गई थीं

- Advertisement -

अलीशा की गायिकी की वजह से लोग उन्हें  ‘क्वीन ऑफ इंडीपॉप’ कहकर बुलाने लगे थे। हिंदी म्यूजिक इंडस्ट्री में अलीशा चिनॉय के करियर की शुरुआत अच्छी हुई।

आपको बता दें 1965 में गुजरात के अहमदाबाद में जन्मीं अलीशा का असली नाम सुजाता चिनॉय था उनका पहला एल्बम ‘जादू’ 1985 में आया था। अलीशा को पहचान ‘मेड इन इंडिया’ गाने से मिली थी।

बता दें अलीशा के हिट गानों की लिस्ट काफी लंबी है. इसलिये हर गाने का जिक्र तो नहीं किया जा सकता है। लेकिन उनके ये गाना ‘दिल ये कहता है’, ‘डूबी डूबी’, ‘कांटे नहीं कटते’, ‘रुक रुक रुक’ और ‘कजरारे’ जैसे सुपरहिट गाने हमेशा ही सबकी जुबान पर रहते हैं।

कहा जाता है कि अलीशा को हिंदी सिनेमा में लाने का श्रेय बप्पी लाहिरी को जाता है। जहां अलीशा ने बप्पी दा के साथ मिल कर म्यूजिक इंडस्ट्री में कई हिट गाने दिये। यही नहीं, अलीशा चिनॉय ने अनु मलिक के साथ भी कई हिट सॉन्ग दिये।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें