Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

शराब प्रेमियों के लिए बड़ी खबर: प्रदेश में आज बंद रहेंगी शराब की दुकानें

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में आज ड्राई डे घोषित किया गया है। यानी आज राजधानी लखनऊ समेत सभी जिलों में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इसको लेकर आबकारी विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक, आज सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक शराब की सभी दुकानें बंद रखी जाएंगी। दरअसल आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस है। इस दिवस पर यूपी सरकार की ओर से प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया गया है। यानी आज प्रदेश के किसी भी जिले में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी। इसके लिए आबकारी विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं।

बता दें आबकारी विभाग में अपर आयुक्त हरिश्चंद्र ने बताया कि आज ड्राई डे घोषित किया गया है, जिसके चलते शराब की दुकानों को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। इसके अलावा सरकारी भांग की दुकानें भी आज पूरी तरह से बंद रखी जाएंगी। इसको लेकर सभी जिला आबकारी अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। अपर आयुक्त के मुताबिक, अगर ड्राई डे के दिन शराब या भांग की दुकान खुली पाई जाती है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार (DM Suryapal Gangwar) ने बताया कि आज लखनऊ में शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। लखनऊ डीएम के अनुसार, देशी शराब, विदेशी बीयर, मॉडल शॉप, विदेशी शराब और ताड़ी इन सभी उत्पादों की बिक्री पर आज यानी रविवार को पूरी तरीके से रोक रहेगी। डीएम का कहना है कि अधिकारियों से कहा गया है कि आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए और जो ड्राई डे के दिन जो बिक्री करते हुए पाए जाते हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें