Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

रामपुर में खिला कमल, 42,048 वोटों से हारे असीम रजा

लखनऊः यूपी की रामपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट आ गया है। जहां बीजेपी ने बड़ा उलटफेर करते हुए सपा को हरा दिया है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने 42,048 वोटों से सपा उम्मीदवार असीम रजा को हराया है।

- Advertisement -

आजम खान की गढ़ मानी जाती है रामपुर सीट 

आपको बता दें कि रामपुर सीट सपा नेता आजम खान की गढ़ मानी जाती है। जहां साल 2019 में रामपुर लोकसभा सीट पर आजम खान ही चुनाव जीते थे। इसके बाद 2022 को विधानसभा चुनाव में भी आजम खान इसी सीट से उतरे और चुनाव जीत लिया।

आजम के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी सीट

जानकारी के अनुसार विधायक बनने के बाद आजम खान लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद अब यहां लोकसभा उपचुनाव कराए गए। दो साल से अधिक समय तक जेल में रहकर बाहर आए आजम खान ने अपने समर्थक असीम रजा को रामपुर सीट से उतारा था। वहीं खुद आजम खान ने असीम के नाम की घोषणा की थी वो अपने दम पर ही पूरा प्रचार कर रहे थे। बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव यहां एक बार भी प्रचार के लिए नहीं पहुंचे थे, जबकि बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी थी।

8 बजे शुरू हुई थी वोटों की गिनती

आपको बता दें कि रविवार सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हुई थी। वहीं सुबह से गिनती के बाद लगातार असीम आगे चल रहे थे। जिसको लेकर ऐसा माना जा रहा था, कि असीम उपचुनाव में आजम की उम्मीदों पर खरा उतरने जा रहे हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, और आखिरी समय आजम समर्थक असीम को सफलता नहीं मिल सकी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें