Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पंजाबः मान सरकार ने पूरा किया चुनावी वादा, 1 जुलाई से मिलेगी फ्री बिजली

चंडीगढ़ः पंजाब में आप सरकार ने सोमवार को पहली बार विधानसभा में बजट पेश किया। जानकारी के मुताबिक वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बजट भाषण पढ़ा। जिसके बाद वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने ऐलान किया है कि राज्य में 1 जुलाई से मुफ्त बिजली का वादा पूरा किया जाएगा। वहीं इस साल बिजली सब्सिडी पर 6 हजार 947 करोड़ रुपये खर्च होंगे। जिसको लेकर सरकार की ओर से ये भी बताया गया कि इस वित्तीय वर्ष में राज्य का राजस्व घाटा 12553.80 करोड़ रुपए होगा।

- Advertisement -

पहली गारंटी पूरी करने जा रही सरकार

आपको बता दें कि वित्त मंत्री चीमा ने कहा कि सरकार पहली गारंटी पूरी करने जा रही है। जिससे पंजाब के हर घर को 1 जुलाई से हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। जिसके चलते सरकार इस योजना के लिए वित्तीय व्यवस्था के लिए पूरी तरह तैयार है। बता दें कि चीमा ने बजट भाषण से पहले कहा कि पंजाब सरकार का मुख्य उद्देश्य भ्रष्टाचार मुक्त शासन प्रदान करना है, और राज्य के लोगों पर एक-एक पैसा खर्च किया जाएगा।

इतने करोड़ कर्ज के जाल में फंसा पंजाब

बता दें कि पंजाब पहले से ही करीब तीन लाख करोड़ रुपये के कर्ज के जाल में फंसा है. राज्य ने बाजार ऋण के रूप में 31804.99 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कर्ज पर ब्याज के भुगतान पर 20 हजार 122 करोड़ रुपये खर्च होंगे। पंजाब सरकार ने चिकित्सा शिक्षा के लिए 1 हजार 33 करोड़ रुपए का प्रस्ताव रखा है। जो वित्त वर्ष 2021-22 की तुलना में 56.6% अधिक है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें