Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में मददगार है लौकी का जूस, जानिए कैसे करे सेवन

नई दिल्ली:  यूरिक एसिड की समस्या बेहद आम होती जा रही है। लेकिन आजकल इस परेशानी से हर एक शख्स गुजर रहा है। दिन पर दिन यूरिक एडिस के मरिज़ों की संख्या बढ़ती जा रही है।

- Advertisement -

अगर आपको यूरिक एसिड को कंट्रोल में रखना है तो सबसे जरूरी है अपने खान-पान और लाइफस्टाइल में सुधार करना और बदलते वक्त के साथ लोगों का खान-पान काफी हद तक खराब हो जाता है। जिसके चलते नई-नई बीमारियों ने लोगों के शरीर  में अपना घर बना लिया है।

आपको बता दें यूरिक एसिड के बढ़ने से जोड़ों में दर्द शुरू हो जाती है साथ ही सूजन बैठने-उठने में परेशानी होने लगती है। यूरिक एसिड को कंट्रोल में रखने के लिए आपको फल-सब्जियां खाना शुरु कर देना चाहिए।

लेकिन क्या आप जानते हैं लौकी के जूस से यूरिक एडिस को कंट्रोल किया जा सकता है बता दें लौकी उन सब्जियों में से एक है, जिसे लोग खाना पसंद करते हैं। हालांकि बच्चे इस सब्जी से दूरी बनाना ज्यादा बेहतर समझते।

लेकिन लौकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती है। लौकी का जूस यूरिक एसिड के मरीज़ों के लिए रामबाण का इलाज करती है। यदि आप रोजाना इसका सेवन करते हैं तो आप काफी लाभ महसूस करेंगे साथ ही ये स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें