Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Maharashtra: उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, आज बीजेपी की बड़ी बैठक

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति ने एक बार फिर से करवट ले ली है। उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही बुधवार देर रात राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी (BJP) महाराष्ट्र में सरकार बना सकती है क्योंकि उद्धव के इस्तीफे के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने ट्वीट कर कहा कि वह गुरुवार को सूबे के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर अपने अगले कदम के बारे में जानकारी देंगे। जानकारी के मुताबिक शिंदे गुट के विधायक गोवा पहुंच चुके हैं।

जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने कहा कि अगला कदम फडणवीस और एकनाथ शिंदे तय करेंगे। इसके साथ ही राज्य बीजेपी इकाई ने अपने सभी विधायकों को मुंबई में इकट्ठा होने को कहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को फिलहाल संयम बरतना चाहिए। ठाकरे के इस्तीफे के बाद मुंबई बीजेपी ने ट्वीट कर कहा कि ये तो सिर्फ झांकी है, मुंबई महापालिका अभी बाकी है। मतलब साफ है कि बीजेपी सूबे में सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है और फिर BMC पर उसकी नजर है।

वहीं उद्धव के इस्तीफे के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं पार्टी का रुख गुरुवार को बताऊंगा। इसके साथ ही बीजेपी ने फडणवीस हाउस में आज सुबह कोर कमेटी की बैठक बुलाई है। हालांकि देवेंद्र फडणवीस ने देर रात विधायकों के साथ मीटिंग भी की। उन्होंने ट्वीट किया कि मुंबई में बीजेपी और निर्दलीय विधायकों की बैठक हुई। बैठक के दौरान चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, प्रवीण दरेकर, गिरीश महाजन, आशीष शेलार, चंद्रशेखर बावनकुले से बातचीत की।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें