Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सिद्धार्थनगरः भारतीय निर्यातक देश को प्रतिदिन लगा रहे करोड़ो का चूना

सिद्धार्थनगरः भारत से नेपाल सामान निर्यात करने वाले निर्यातक, देश के राजस्व को लगातार जमकर चूना लगा रहे हैं। यह हम नहीं कह रहे है। यह खुलासा नेपाल के भंसार कार्यालय द्वारा निर्यातकों पर लगाये जा रहे कस्टम शुल्क से साफ-साफ समझा जा सकता है। बता दें कि ऐसा ही एक मामला सिद्धार्थनगर जिले से लगे बढ़नी बॉर्डर में देखने को मिला है।

- Advertisement -

जहां बढ़नी बार्डर से नेपाल में निर्यातक ने एक ट्रक सेनेटरी का सामान भेजा, शंका के आधार पर नेपाल के कृष्णानगर जिले के भंसार कार्यालय के अधिकारियों ने जब पूरा समान अनलोड करके गिनती की तो कागजो में दिखाई गई संख्या से काफी अधिक समान ट्रक में पाया गया।

जिस पर नेपाल के भंसार कार्यालय ने लगभग 12 लाख रुपये कस्टम शुल्क लगाया है। वहीं अभी कुछ दिन पहले भी एक भारतीय निर्यातक ने इसी तरह गैस चूल्हे की आड़ में भारी संख्या में कपड़े भेजे जिस पर नेपाल ने एक करोड़ रुपये से अधिक कस्टम शुल्क लगाया था। इस तरह भारतीय निर्यातक लगातार कम समान कागजो में दिखाकर जीएसटी और कस्टम शुल्क की चोरी करके देश के राजस्व को प्रतिदिन करोड़ो रुपये का चूना लगा रहे है।

आपको बता दें कि बार्डर पर स्थापित कस्टम कार्यालय के कर्मचारी ट्रकों को नेपाल में प्रवेश करा रहे है। वहीं अब सवाल उठता है कि राजस्व की चोरी रोकने के लिए हमारे देश कई विभाग स्थापित है। इनके रहते यह कारनामा निर्यातक कैसे अंजाम दे रहे है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें