Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

शनिवार के दिन भूलकर भी ना करें ये काम, बनते काम जाएंगे बिगड़

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

हिंदू पंचांग के अनुसार आज शनिवार है और यह दिन कर्मों के देवता कहे जाने वाले शनिदेव को समर्पित है। इस दिन रूठे हुए शनिदेव को मनाने के लिए विशेष पूजा-पाठ किया जाता है। मान्यता है कि यदि शनिदेव आपकी पूजा-अराधना से प्रसन्न हो जाएं तो बिगड़ी किस्मत भी तुरंत चमक जाएगी। शनिदेव के साथ ही इस दिन हनुमान जी का भी पूजन किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शनिवार के दिन कुछ कार्यों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए, क्योंकि इसका परिणाम काफी हानिकारक हो सकता है।

शनिवार को न करें ये काम

ध्यान रखें कि शनिवार के दिन शनिदेव के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाया जाता है, साथ ही तेल दान भी किया जाता है। मान्यता है कि इस दिन गलती से भी सरसों का तेल नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा करने से शारीरिक और आर्थिक कष्ट झेलने पड़ सकते हैं। शनिवार के दिन लोहे या लोहे से बनी कोई भी चीज नहीं खरीदनी चाहिए। यदि आप इस दिन कार खरीदने का विचार कर रहे हैं तो उसे किसी अन्य दिन के लिए टाल दें। क्योंकि इस दिन खरीदी गई लोहे की चीजें लाभ नहीं बल्कि नुकसान देती हैं।

शनिवार के दिन नमक खरीदना भी अशुभ माना जाता है। मान्यता है​ कि इससे घर में दरिद्रता आती है। ऐसे में यदि नमक खत्म होने वाला है तो एक दिन पहले या बाद में खरीदें। शनिवार के दिन काली उड़द की दाल या उससे बनी कचौड़ी दान की जाती है। कहा जाता है कि इस दिन काली दाल नहीं खरीदनी चाहिए। इससे शनिदेव के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है। शनिवार के दिन काले रंग के जूते खरीदने से भी बचना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से कार्य में सफलता की बजाय असफलता का सामना करना पड़ सकता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें