Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगेगी आग, भारत में 300 रूपये से अधिक में बिकेगा पेट्रोल

नई दिल्लीः देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें क्या 300 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर सकती हैं? सोचिए अगर पेट्रोल-डीजल इतना महंगा हो गया, तो हमारी जेब पर कितना बोझ बढ़ जाएगा। फिलहाल देश में पेट्रोल की कीमतें 100 से 110 रुपये के आसपास हैं, और डीजल 100 रुपये प्रति लीटर के आसपास बिक रहा है। देश में पेट्रोल की कीमतें क्रूड ऑयल के रेट के अनुसार तय होती हैं। वहीं क्रूड ऑयल को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि कच्चे तेल कीमत 380 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच सकती है।

- Advertisement -

वहीं इस रिपोर्ट को पढ़कर पूरी दुनिया में हलचल मच गई है। तो क्या वाकई भारत में भी पेट्रोल-डीजल 300 रूपये प्रति लीटर या उससे अधिक के रेट से बिकेगा। फिलहाल कच्चा तेल 111 डॉलर प्रति बैरल के आसपास ग्लोबल मार्केट में बिक रहा है।

आपको बता दें कि जेपी मॉर्गन चेस एंड कंपनी के विश्लेषकों ने चेतावनी दी है कि अगर अमेरिका और यूरोपीय देश रूस पर और शिकंजा कसते हैं, तो वो क्रूड ऑयल का उत्पादन पांच मिलियन बैरल तक कम करक सकता है। वहीं इस वजह से पूरी दुनिया में क्रूड ऑयल 380 डॉलर प्रति बैरल के आसपास पहुंच जाएगा। बता दें कि यूक्रेन पर हमले के बाद अमेरिका और यूरोपीय देशों ने रूस पर कड़े आर्थिक प्रतिबंध लगाए हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें