Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कुल्लू में बादल फटने से तबाही, बाढ़ में डूबे कई गांव

नई दिल्लीः हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बादल फटने से तबाही मच गई है। जहां भारी बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बने हुए। बता दें गांवों में बाढ़ के पानी के वजह से पूरे घर तबाह हो गये है साथ ही कई प्रोजेक्ट्स को नुकसान भी पहुचां है। इतना ही नहीं, मणिकर्ण में भी टूरिस्ट कैंप डैमेज हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक कूल्लू में बादल फटने से मणिकर्ण घाटी में बाढ़ आ गई और इस वजह से हालात बेकाबू हो गए हैं। वहीं प्रशासन लोगों को सुरक्षित निकालने में लगा हुआ है।

- Advertisement -

आपको बता दें कुल्लू के एसपी गुरदेव शर्मा ने बताया कि जिले में बारिश की वजह से बाढ़ के हालात हैं। लेकिन टीमें मुस्तैदी से बचाव कार्य में लगी हुई हैं। बताया जा रहा है कि 6 लोग बाढ़ में लापता हो गए है। उनकी तलाश की जा रही है। साथ ही 7 घरों को भारी नुकसान पहुंचा है। 3 प्रोजेक्ट्स को भी नुकसान हुआ है। बाढ़ के चलते डैम के पानी को नहीं  छोड़ा जा रहा है। साथ ही लोगों से अपील की गई है कि नदियों के किनारे ना जाए।

वहीं स्थानीय प्रशासन लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट कर रहा है। चजहां  प्रदेश में पिछले दो दिन से बारिश हो रही है, वहां मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

जानकारी के मुताबिक कुल्लू में बादल फटने से कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। इसके चलते बाढ़ के हालात हो गए हैं। कई घरों में बाढ़ का पानी घुस चुका है। वहीं पार्वती नदी का वाटर लेवल बढ़ने से संकट बढ़ गया है। क्योंकि नदी का पानी आसपास के गांव में पहुंच गया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें