Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- लाभ में आई सहकारी चीनी मिले तो किसानों को मिलेगा बोनस

लखनऊः सीएम योगी सोमवार को लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के 50.10 लाख गन्ना किसानों को अंशधारक प्रमाणपत्र वितरित किया। जानकारी के मुताबिक इसके अंतर्गत प्रदेश के 40 जिलों की 168 सहकारी गन्ना विकास समितियों और 24 सहकारी चीनी मिल समितियों से आने वाले गन्ना किसानों को प्रमाणपत्र दिया गया। आपको बता दें कि यह पहली बार हुआ है। जब गन्ना किसानों को अंशधारक प्रमाण पत्र वितरित किया जा रहा है। वहीं इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की सहकारी चीनी मिलें जब लाभ में आएंगी तो किसानों को उसका बोनस भी दिया जाएगा।

- Advertisement -

नए सत्र के शुभारंभ से पहले होगा बकाया गन्ने का भुगतान

आपको बता दें कि कार्यक्रम के दौरान उन्होंने घोषणा की कि किसानों को नए सत्र के शुभारंभ से पहले गन्ना के बकाये का शत प्रतिशत भुगतान कर दिया जाएगा। वहीं सरकार किसानों के लिए बड़ा कार्यक्रम शुरू करने जा रही है। जिससे अब किसानों को पराली नहीं जलानी पड़ेगी और बायोफ्यूल से जुड़ी इकाइयां उनके घर से पराली खरीद लेंगी।

पराली से बनेगा सीएनजी

बता दें कि पराली से सीएनजी बनेगा और डीजल पेट्रोल पर निर्भरता कम होगी। जिसको लेकर उन्होंने कहा कि सरकार लगातार किसानों के साथ खड़ी है। जानकारी के अनुसार उत्तराखंड का बजट 61000 करोड़ है, लेकिन हमने 177000 करोड़ रुपए का किसानों को गन्ना भुगतान किया। वहीं अब सरकार विविधीकरण और  प्राकृतिक खेती पर काम कर रही है। लोगों को सस्ता ईंधन मिले यही हमारी मंशा है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें